Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • उत्तराखंड कांग्रेस में भगदड़ जारी, पूर्व उपाध्यक्ष समेत गढ़वाल के इन तीन बड़े नेताओं ने छोड़ा हाथ का साथ

उत्तराखंड कांग्रेस में भगदड़ जारी, पूर्व उपाध्यक्ष समेत गढ़वाल के इन तीन बड़े नेताओं ने छोड़ा हाथ का साथ

By on March 18, 2024 0 379 Views

श्रीनगर: उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफों का सिलसिला जारी है. एक बार फिर गढवाल लोकसभा सीट से अब कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष केसर सिंह नेगी, नवल किशोर और दीपक ने कांग्रेस को बाय बोल दिया है.

केसर सिंह नेगी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रह चुके हैं. नवल किशोर 2017 और 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पौड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. पौड़ी ब्लाक प्रमुख दीपक ने भी कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है. ऐसी चर्चाएं जोरों पर हैं कि अब कांग्रेस छोड़ने वाले ये तीनों बड़े नेता जल्द ही भाजपा का दामन थाम सकते हैं.

वहीं तीन बड़े नेताओं के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी के जिलाध्यक्ष विनोद नेगी ने बताया कि तीनों ही पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हो रहे थे. जिस पर कांग्रेस से भी इन्हें 6 साल के निष्कासित करने के लिये एक पत्र उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण मेहरा को भेजा है. कांग्रेस जिलाध्यक्ष विनोद नेगी ने कहा कि हाल ही में पार्टी छोड़ चुके मनीष खंडूड़ी के ये तीनों करीबी थे. इनके पार्टी छोड़ने की ये भी एक वजह है. तीनों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप और फिर सोशल मीडिया के जरिये कांग्रेस छोड़ने की सूचना इनके द्वारा दी गई.

गौरतलब है कि पिछले 10 दिन में कांग्रेस के 7 बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं. इनमें मनीष खंडूड़ी, विधायक बदरीनाथ राजेंद्र भंडारी, हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं, कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा, कांग्रेस से पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत, वरिष्ठ नेता अशोक वर्मा और उनका बेटा शामिल हैं.