Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • विकास का ट्रेलर: पीएम नरेंद्र मोदी ने 16 बार लिया कांग्रेस का नाम, देश को तोड़ने वाली पार्टी करार दिया

विकास का ट्रेलर: पीएम नरेंद्र मोदी ने 16 बार लिया कांग्रेस का नाम, देश को तोड़ने वाली पार्टी करार दिया

By on April 3, 2024 0 278 Views

देहरादून:  मोदी मैदान में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐसा गदगद किया कि अपने भाषण को जनमन की आवाज देने का प्रयास किया। उनके भाषण में विकास के सब्जबाग भी थे और गारंटियों की भरमार भी। विपक्षी दल कांग्रेस के लिए आक्रामक अंदाज था। कांग्रेस को निशाने पर ऐसा लिया कि अपने भाषण में 16 बार कांग्रेस का नाम लिया। उसे देश को तोड़ने वाली पार्टी करार दिया।

मोदी ने अपने दस साल को ट्रेलर बताया। कहा कि हमारी सरकार में दस साल में जो हुआ है, पहले वालों से बहुत ज्यादा हुआ है। हर कोई मानता है लेकिन मोदी नहीं मानता। मोदी कहता है दस साल में हुआ विकास सिर्फ टेलर है। अभी बहुत कुछ करना है। अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है। तब तक न रुकना है न थकना है..। पिछले चुनावों में आम आदमी पार्टी को गारंटी देने वाला दल माना जाता था लेकिन अब अन्य दलों ने भी जनता तक सीधे पहुंच बनाने के लिए गारंटी का मंत्र पकड़ा है। पीएम ने इस रैली में भी कई गारंटियों से जनता से सीधे जुड़ाव की कोशिश की।

सीएए के माध्यम से भारत आए शरणार्थियों को नागरिकता देने की भी गारंटी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसका विरोध कर रही है लेकिन नागरिकता मोदी की गारंटी है। मोदी ने कांग्रेस को सीधे निशाने पर लिया। उसे मां भारती के टुकड़े करने वाला दल बताया।

मोदी के भाषण की खास बातें

  • तय नहीं कर पा रहा हूं कि यह प्रचार सभा है या विजय सभा है: भारी भीड़ जुटने पर
  • जो प्यार, आशीर्वाद मिल रहा है इसके लिए आभारी हूं : मोदी-मोदी के नारे लगने पर

पांचों सीटों के लिए मांगे वोट

मोदी ने मंच से उत्तराखंड की पांचों सीटों के लिए वोट मांगे। अल्मोड़ा सीट से अजय टम्टा, नैनीताल सीट से अजट भट्ट, टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह, पौड़ी से अनिल बलूनी और हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत को जिताने की अपील की।

परिवारजनों के बजाय भाइयों-बहनों का संबोधन

इन दिनों अक्सर मोदी अपने सभाओं में जनता से रूबरू होने के दौरान परिवारजनों का संबोधन करते हैं लेकिन इस सभा में पीएम ने इस शब्द का प्रयोग नहीं किया। अपने संबोधन में उन्होंने भाइयों-बहनों और साथियों शब्द का बार-बार प्रयोग किया। खुद को बेटा कहकर भावनात्मक रिश्ता भी जोड़ते हुए कहा कि मोदी आपकी हर आवाज को सुनता है और उसके लिए ताकत लगाता है।