Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • 3 का अंक देखकर इस नेता ने पहले ही कर दी थी अपने विधायक बनने की भविष्यवाणी, सच साबित हुई

3 का अंक देखकर इस नेता ने पहले ही कर दी थी अपने विधायक बनने की भविष्यवाणी, सच साबित हुई

By on December 6, 2023 0 214 Views

भिंड इस दुनिया में हर इंसान के लिए कुछ ना कुछ शुभ जरूर होता है. किसी के लिए किसी इंसान का चेहरा शुभ होता है तो किसी के लिए किसी भगवान के दर्शन करना शुभ होता है. कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनके लिए कोई अंक बहुत शुभ रहता है और वह हर कार्य में अपने शुभ अंक को शामिल करना चाहते हैं. अगर गाड़ी खरीदनी हैं तो नंबर प्लेट पर वह अपने शुभ अंक को देखना चाहते हैं. अगर कोई कार्य करना चाहते हैं तो वह अपने शुभ अंक के दिनांक पर कार्य करने का प्रयास करते हैं, जिससे उनका कार्य सफल हो सके. इसी तरह चंबल इलाके के एक भाजपा नेता के लिए तीन का अंक शुभ रहता है. यह दावा भाजपा नेता द्वारा ही किया गया और यह दावा पूरी तरह सच भी पाया गया है. यह बीजेपी नेता कोई और नहीं बल्कि भिंड विधानसभा से अपनी जीत दर्ज करवाने वाले नवनिर्वाचित विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह हैं.

नवनिर्वाचित विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने चुनाव अभियान के पहले दिन ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वह इस बार जरूर जीतेंगे और विधायक बनेंगे. इसके पीछे की वजह उन्होंने बताई थी कि तीन का अंक उनके लिए बहुत शुभ है और यह 2023 का विधानसभा चुनाव है, 2023 के आखिर में 3 का अंक है जो कि उनके लिए शुभ संकेत है और वह इस बार जरूर विधायक बनेंगे. मतदान हुआ और फिर मतगणना भी हो गई, नतीजा सबके सामने है. नरेंद्र सिंह कुशवाह विधायक चुन लिए गए.

राजनाथ सिंह के सामने किया था दावा 

यह दावा नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के पहले दिन से ही करना शुरू कर दिया था कि वह इस बार चुनाव जीतेंगे. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जब भिंड विधानसभा में खंडा रोड पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे तो बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह ने इस सभा में मंच से अपने संबोधन में कहा था कि हमेशा से ही तीन का अंक उनके लिए शुभ रहा है.

2003 और 2013 में भी जीते  

नरेंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि साल 2003 में जब उन्हें बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया था तो वह विधायक चुन लिए गए थे. इसके बाद साल 2008 के चुनाव में उन्हें हार मिली थी, लेकिन जब साल 2013 में उन्हें भाजपा ने एक बार फिर से प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारा था तो उन्होंने एक बार फिर से जीत दर्ज करते हुए विधानसभा का रास्ता तय किया था.

उन्होंने बताया कि साल 2018 में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा लेकिन अब साल 2023 में उन्हें भाजपा ने फिर से चुनाव मैदान में उतारा है और इस बार 3 का अंक होने की वजह से वे अपनी जीत जरूर दर्ज कराएंगे.

तीन का अंक बहुत शुभ

इसके पीछे की वजह बताते हुए नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा था कि उनके लिए तीन का अंक बहुत शुभ है. BJP कैंडिडेट ने कहा था कि 3 और 13 के बाद अब 23 की बारी है, इसमें भी तीन का अंक जुड़ा हुआ है इसलिए उनका जीतना तय है. मतदान वाले दिन भी नरेंद्र सिंह कुशवाह यही दावा करते हुए नजर आए और  यह दवा मतगणना वाले दिन सच भी साबित हो गया, जब बीजेपी उम्मीदवार ने 14000 से अधिक वोटो से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी को पराजित करके जीत हासिल कर ली.

नरेंद्र सिंह कुशवाह ने जीत हासिल करने के बाद फिर कहा कि उन्होंने पहले ही कह दिया था कि 3 का अंक उनके लिए शुभ है, इसलिए 2023 के चुनाव में हुए जरूर जीतेंगे और हुआ भी बिल्कुल ऐसा ही, नरेंद्र सिंह कुशवाह के लिए तीन का अंक शुभ साबित हुआ. 2003 के बाद 2013 से आगे बढ़ते हुए 2023 में वे विधायक बन गए और तीन, तेरह, तेईस का आंकड़ा उनके लिए शुभ साबित हुआ.