Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • हरियाणा के पर्यटकों के साथ हुए हादसे के बाद एक्शन में पौड़ी पुलिस, कैंप व रिसार्ट संचालकों को दिया नोटिस

हरियाणा के पर्यटकों के साथ हुए हादसे के बाद एक्शन में पौड़ी पुलिस, कैंप व रिसार्ट संचालकों को दिया नोटिस

By on August 19, 2023 0 253 Views

पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक के जोग्याणा गांव में स्थित नाइट पैराडाइस रिसार्ट में लगे कैंप में मलबा आने से पांच हरियाणा के पर्यटकों की मौत हो गई। घटना से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र के सभी कैंप और रिसार्ट संचालकों को बुकिंग निरस्त करने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

कैंप व रिसार्ट संचालकों को दिया नोटिस
पहाड़ी जनपदों में हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश से भूस्खलन होने की कई घटनाएं होने के बाद भी पर्यटक पहाड़ी जनपदों में पहुंच रहे हैं। बीते दिनों पहले हरियाणा से आए पर्यटकों के साथ हुए हादसों के बाद पुलिस सतर्क हो गई है। जिसे देखते हुए पौड़ी पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।
अग्रिम बुकिंग को निरस्त करने के दिए निर्देश
पौड़ी पुलिस की ओर से थाना लक्ष्मण झूला क्षेत्र में स्थित सभी कैंप, रिसोर्ट प्रबंधक और संचालकों को सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिए गए हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से सभी रिसार्ट और कैंप संचालक को अग्रिम बुकिंग को निरस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।
जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि वर्तमान हालात को देखते हुए सभी को सहयोग करने की जरूरत है। अगर कोई कैंप या रिसार्ट संचालक जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल एसएसपी श्वेता चौबे ने कहा कि वर्तमान हालात को देखते हुए सभी को सहयोग करने की जरूरत है। अगर कोई कैंप या रिसार्ट संचालक यात्रियों को ठहराता है और कोई अप्रिय घटना होती है तो उस घटना के लिए संचालक ही उत्तरादायित्व होगा।
इस वजह से जारी किये निर्देश
बता दें बीते रविवार को पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक के जोग्याणा गांव के पास हरियाणा का एक परिवार कैंप में तेहरा है था । भारी बारिश के चलते भूस्खलन हो गया। कैंप में दबकर एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है।