Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • 10 लाख का जुर्माना देंगे अमिताभ बच्चन! ऐड को लेकर बिग बी के खिलाफ हुई शिकायत, ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप

10 लाख का जुर्माना देंगे अमिताभ बच्चन! ऐड को लेकर बिग बी के खिलाफ हुई शिकायत, ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप

By on October 5, 2023 0 275 Views

मुंबई: व्यापारियों के संगठन CAIT ने फ्लिपकार्ट के आगामी बिग बिलियन डेज सेल को लेकर सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के ऐड के खिलाफ उपभोक्ता मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई है। संगठन का आरोप है कि एक्टर ने इस ऐड के जरिए लोगों को गुमराह किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर को इस ऐड के चलते 10 लाख रुपए का जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

अमिताभ बच्चन के ऐड पर भड़के व्यापारी
दरअसल, ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने हाल ही बिग बिलियन सेल का ऐलान किया। इस सेल के ऐड में अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं। ऐड में बिग बी मोबाइल फोन पर मिलने वाली सेल को लेकर कहते हैं कि- ‘ये दुकान पर नहीं मिलने वाला।’

एक्टर पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगा
अमिताभ के इस स्टेटमेंट पर कई दुकानदार भड़क गए हैं और अमिताभ बच्चन पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया गया है। इसके बाद अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ यानी CAIT ने केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण यानी CCPA से शिकायत की। शिकायत में कहा गया कि अमिताभ के इस ऐड से री-टेलर विक्रेताओं का नुकसान होगा।

CAIT ने की 10 लाख के जुर्माने की मांग
CAIT की मांग है कि फ्लिपकार्ट पर जुर्माना लगाया जाए, लेकिन साथ ही अमिताभ बच्चन से भी फाइन के तौर पर 10 लाख रुपए लिए जाए। CIAT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने अपनी शिकायत में ये भी कहा कि फ्लिपकार्ट ने अमिताभ बच्चन के जरिए भारत के स्मार्टफोन मार्केट और उसके दामों के लेकर जनता को गुमराह किया है। धारा 2(47) के तहत ये व्यापार को अपमानित करने के बराबर है।

फ्लिपकार्ट और बिग बी की तरफ से नहीं आया जवाब
बता दें कि अभी तक इस मामले में फ्लिपकार्ट और अमिताभ बच्चन की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। हालांकि, नए ऐड में बदलाव किए जा चुके हैं, जिसमें अमिताभ बच्चन के उस डायलॉग को हटा दिया गया है। वहीं बिग बिलियन डे सेल 8 से 5 अक्टूबर तक रहने वाली है।