Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • बिलासपुर पहुंचे पीएम मोदी, बोले – ‘मैंने हिमाचल की रोटी खाई है, कर्ज चुकाना होगा’ पढ़ें और क्या बोले पीएम…

बिलासपुर पहुंचे पीएम मोदी, बोले – ‘मैंने हिमाचल की रोटी खाई है, कर्ज चुकाना होगा’ पढ़ें और क्या बोले पीएम…

By on October 6, 2022 0 90 Views

बिलासपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर है. बिलासपुर में एम्स के उद्घाटन के बाद उन्होंने एक कार्यक्रम में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये जितने भी काम हो रहे है. ये जनता की वजह से हो रहे है. बता दें कि पीएम मोदी शिलान्यास के बाद रैली को संबोधित कर रहे है. अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने स्थानीय भाषा में लोगों को संबोधित किया.

प्रोजेक्ट का शिलान्यास और लोकार्पण दोनों करती है हमारी सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि विजयादशमी पर हिमाचल प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और इंफ्रास्ट्रक्चर के हजारों करोड़ रुपये के प्रोजक्ट का उपहार देने का अवसर मिला है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जिस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करती है उसका लोकार्पण भी करती है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा में हमेशा से हिमाचल प्रदेश का बड़ा योगदान रहा है. हिमाचल देशभर में राष्ट्र रक्षा के लिए जाना जाता है और अब हिमाचल जीवन रक्षा के लिए भी जाना जायेगा.

रोटी का कर्ज चुकाना होगा: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज हिमाचल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है, IIT, IIIT और IIM जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं. देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है. राज्य सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र के सभी योजनाओं में गति देने का काम जयराम ठाकुर की सरकार कर रही है. साथ ही जयराम ठाकुर को उन्होंने हिमाचल का लाल कहा. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने यहां की रोटी खाई है मुझे उसका कर्ज तो चुकाना ही पड़ेगा.

विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं

हिमाचल का एक पक्ष और है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं. ये पक्ष है मेडिकल टूरिज्म का. यहां की आबो-हवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल अवसरों का प्रदेश है. यहां बिजली पैदा होती है, फल-सब्जी के लिए उपजाऊ जमीन है और रोजगार के अनंत अवसर देने वाला पर्यटन यहां पर है.

बल्क ड्रग्स पार्क्स के लिए जिन 3 राज्यों का चयन हुआ उनमें से एक हिमाचल

साथ ही पीएम मोदी ने बताया कि बल्क ड्रग्स पार्क्स के लिए देश के जिन 3 राज्यों का चयन हुआ है, उनमें से एक हिमाचल है. मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए जिन 4 राज्यों को चुना गया है, उनमें से भी एक हिमाचल है. नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क का शिलान्यास इसी का हिस्सा है.