Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • बनभूलपुरा में लगा कर्फ्यू, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश, स्कूलों में 9 फरवरी को अवकाश घोषित

बनभूलपुरा में लगा कर्फ्यू, दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश, स्कूलों में 9 फरवरी को अवकाश घोषित

By on February 8, 2024 0 444 Views

हल्द्वानी। बनभूलपुरा में विशेष समुदाय ने मदरसा और नमाज स्थल को तोडऩे को लेकर बवाल कर दिया। सरकारी जमीन में बने मदरसा और नमाज स्थल को तोडऩे को लेकर स्थानीय लोग भड़क गए हैं। क्षेत्र में आगजनी हो रही है और एक गाडिय़ां फूंक दी गई हैं। घटना में एसडीएम समेत नगर निगम कर्मी भी चोटिल हुए हैं। इस घटना में एसडीएम, एसपी, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी समेत 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। क्षेत्र में स्थिति गंभीर बनी हुई। स्थिति को काबू में करने के लिए चार कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स बुलाई गई है। साथ ही इंटरनेट सेवा बंद करने की तैयारी की जा रही है। जैसे बुलडोजर चलना शुरू हुआ, चारों तरफ से पथराव शुरू हो गया। देखते ही देखते भारी भीड़ जुट गई। जहां-तहां पुलिस से लेकर मीडिया कर्मियों के वाहन जला दिए। अलग-अलग जगहों पर पथराव होने लगा।

गांधी नगर क्षेत्र में एक महिला पुलिस कर्मी भीड़ के बीच में फंस गई, हालांकि स्थानीय युवक ने उसे तत्काल अपने घर पर शरण दी। भीड़ बनभूलपुरा थाने की तरफ पहुंच गई और थाने के बाहर रखे वाहन आग के हवाले कर दिए और वहां भी पथराव शुरू कर दिया, दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। इस घटना में प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी समेत 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इन्हें उपचार के लिए बेस अस्पताल व डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल लाया जा रहा है।

वहीं सीएम धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाकर मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ हालत की समीक्षा की। पुलिस ने बनभूलपुरा में कफ्र्यू लगा दिया है। दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। वहीं कक्षा एक से 12 तक के स्कूलों में 9 फरवरी को अवकाश घोषित कर दिया है।