Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ‘भारत में प्राकृतिक आपदा है, बोलकर नेपाल में भीख मांग रहे थे 24 भारतीय, पुलिस ने पकड़ा

‘भारत में प्राकृतिक आपदा है, बोलकर नेपाल में भीख मांग रहे थे 24 भारतीय, पुलिस ने पकड़ा

By on August 11, 2023 0 182 Views

नई दिल्ली: नेपाल पुलिस ने फर्जी दस्तावेज रखने और खुद को प्राकृतिक आपदा का शिकार बताने वाले 12 नाबालिगों सहित भारत के 24 भिखारियों को हिरासत में लिया और बाद में उन्हें वापस (भारत) भेज दिया गया. पुलिस के मुताबिक, राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले सभी 24 लोगों को भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के नेपाल की तरफ वाले इलाके बिर्तामोड की सड़कों पर भीख मांगते हुए हिरासत में लिया गया.

पुलिस ने बताया कि वे हाथों में छह महीने के बच्चे समेत कई छोटे बच्चों को लेकर अलग-अलग बहाने बनाकर पैसे के लिए भीख मांग रहे थे. पुलिस के मुताबिक, उनके पास फर्जी दस्तावेज थे और उन्होंने दावा किया कि वे भारत में प्राकृतिक आपदा के पीड़ित हैं और आपदा की वजह से उन्होंने अपना घर बार खो दिया. पुलिस ने बिर्तामोड़ नगर निगम की मदद से पता लगाया कि वे बिर्तामोड़ बुसपार्क में एक किराए के कमरे में समूहों में रह रहे थे.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें हिरासत में लेकर पुलिस की गाड़ी से कांकड़भित्ता इलाके में मेची पुल पर सीमा की दूसरी तरफ ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि नेपाल में त्योहारों का मौसम आते ही नेपाल में सीमा पार से भिखारियों की संख्या बढ़ने लगती है.