Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • थर्टी फर्स्ट पर देर रात तक DJ बजाने व हुड़दंग मचाने वाले हो जाए सावधान, पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

थर्टी फर्स्ट पर देर रात तक DJ बजाने व हुड़दंग मचाने वाले हो जाए सावधान, पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम

By on December 31, 2023 0 237 Views

हल्द्वानी: थर्टी फर्स्ट का जश्न और नववर्ष के आगमन की तैयारी पूरी हो चुकी है. लोग अपने-अपने तरीके से जश्न को मना रहे हैं. ऐसे में जश्न में कोई भंग ना पड़े, इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने कहा है कि थर्टी फर्स्ट और नव वर्ष के मौके पर तेज आवाज में डीजे बजाना और शराब पीकर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की नजर रहेगी.

एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने लोगों से अपील की है कि थर्टी फर्स्ट और नववर्ष के मौके पर तेज आवाज से डीजे ना बजाएं. ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. एसएसपी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार होटल और रिसॉर्ट संचालक के साथ-साथ डीजे संचालकों को रात्रि 10 बजे बाद डीजे नहीं बजाने के निर्देश दिए हैं. कोई भी व्यक्ति डीजे बजाते हुए पाया गया तो उसे खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उच्च क्षमता के डीजे बजाने पर भी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा है कि फॉरेस्ट एरिया और आबादी वाले क्षेत्रों में रात्रि 10 बजे के बाद डीजे बजाने पर कार्रवाई की जाएगी. अगर होटल या रिजॉर्ट स्वामी कोई इवेंट करता है तो परिसर में कर सकता है, लेकिन उसकी आवाज बाहर नहीं जानी चाहिए. इसके अलावा कहीं से भी अगर तेज डीजे बजाने की शिकायत आती है तो डीजे संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हुड़दंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है.नववर्ष के आगमन पर कुछ असामाजिक तत्व नशा करके सार्वजनिक स्थानों पर हुड़दंग करते हैं, जो कि गलत है.

इसलिए जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारियों को असामाजिक तत्वों से निपटने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा शहर में होटल, धर्मशाला, पार्क, मुख्य बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. खुफिया तंत्र एवं सादे कपड़ों में महिला पुलिस समेत विभागीय कर्मचारियों की विशेष टीम हर क्षेत्र में निगरानी करेगी.

देहरादून में भी पुलिस ने कसी कमर

थर्टी फर्स्ट की संध्या के जश्न को लेकर दून पुलिस ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. नए साल के अवसर पर सुरक्षा के मद्देनजर दून पुलिस ने शहर को 6 जोन और 11 सेक्टर में बांटा है.जोन की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारियों को दी गई और सेक्टर की जिम्मेदारी थाना प्रभारियों को सौंपी गई है. साथ ही एसएसपी अजय सिंह ने साफतौर पर निर्देशित किया है कि शराब पीकर सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर हुडदंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. जोगीवाला,बंगाली कोठी,सहस्त्रधारा क्रॉसिंग, महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम चौक,मसूरी डायवर्जन,शिमला बायपास, आशारोडी,कुठाल गेट,बल्लूपुर चौक और साईं मंदिर पर बैरियर बनाए गए है. साथ ही शहर में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में भी 44 बैरियर बनाए गए है.

जहां अलग-अलग पाली में रात 2 बजे तक तीन पुरुष और महिला कांस्टेबल ड्यूटी पर तैनात रहेंगे और होमगार्ड को भी तैनात किया जाएगा. साथ ही सभी थाना प्रभारी को अपने-अपने थाना क्षेत्र में दो-दो चीता मोबाइल,एक-एक एसआई, एक-एक कांस्टेबल और दो-दो मोबाइल टीम नियुक्त कर सभी होटल बार में चेकिंग करेंगे. 31 दिसंबर यानी आज की शाम 6 बजे से रात 02 बजे तक 30 मोबाइल टीमें शहर में यातायात और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात रहेंगे.