Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • बैंक की दीवार काटकर लॉकर से कैश चोरी, 20 दिन बाद हुआ सनसनीखेज खुलासा, बदमाशों ने YouTube से सीखा था तरीका, पढे पूरी खबर…

बैंक की दीवार काटकर लॉकर से कैश चोरी, 20 दिन बाद हुआ सनसनीखेज खुलासा, बदमाशों ने YouTube से सीखा था तरीका, पढे पूरी खबर…

By on April 30, 2024 0 102 Views

संभल: यूपी के संभल में 20 दिन पहले प्रथमा ग्रामीण बैंक के लॉकर की दीवार काटकर हुई 4 लाख रुपये कैश चोरी की घटना में शामिल तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर चौंकाने वाला खुलासा किया है. गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ के आधार पर जानकारी मिली है कि इन्होंने ऑनलाइन गेमिंग का कर्जा चुकाने और मकान बनाने के लिए बैंक से कैश चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

बदमाशों ने बैंक में लॉकर की दीवार काटकर घटना को अंजाम देने के लिए यूट्यूब का सहारा लिया था. साथ ही बिजनौर में हुई इसी तरह की घटना से भी तरकीब सीखी थी. फिलहाल, पुलिस ने घटना में शामिल बदमाशों से 3 लाख रुपये का कैश और अवैध तमंचे बरामद कर लिए हैं.

दरअसल, 8 अप्रैल को संभल जिले के नखासा थाना इलाके में  किनारे हाइवे स्थित यूपी प्रथमा ग्रामीण बैंक में घुसकर बदमाशों ने लॉकर रूम की दीवार काटकर चार लाख रुपये से ज्यादा की कैश चोरी की घटना को अंजाम दिया था. इस दौरान बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

पूरी प्लानिंग का चौंकाने वाला खुलासा

एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने इस वारदात में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी, क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम के साथ ही नखासा थाना पुलिस की अलग-अलग टीमों को लगाया था. बीते सोमवार को सर्विलांस टीम ने मुरादाबाद और अमरोहा जिले के तीन बदमाश मनप्रीत, हर्ष चौधरी और प्रखर चौहान को गिरफ्तार करके पूछताछ की तो तीनों बदमाशो ने पुलिस के सामने बैंक में कैश चोरी की घटना के पीछे के कारण और घटना को अंजाम देने की पूरी प्लानिंग का चौंकाने वाला खुलासा किया.

तीनों बदमाशों ने ऑनलाइन गेमिंग का कर्जा चुकाने और नया मकान बनाने के लिए बैंक में कैश चोरी की घटना की पूरी साजिश रची थी. घटना को अंजाम देने का तरीका सीखने के लिए इन्होंने कुछ समय पहले इसी तरह की बिजनौर जिले के बैंक में हुई घटना की अखबार में प्रकाशित खबर को पढ़ा था. साथ ही यूट्यूब पर वीडियो देखकर भी प्लानिंग की थी. इतना ही नहीं घटना से 15 दिन पहले बैंक में रेकी की थी और फिर 8 अप्रैल की रात को बैंक में घुसकर घटना को अंजाम डे डाला.

मामले में एसपी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि 8 अप्रैल के देहपा पुलिस चौकी के पास प्रथमा बैंक में तीन नकाबपोश बदमाशों ने कैश चोरी की घटना को अंजाम दिया था. 29 अप्रैल को इस मामले में मनप्रीत, हर्ष चौधरी और प्रखर चौहान को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए बदमाशो से 3 लाख 31 हजार की नगदी, तमंचे और मोटर साइकिल बरामद की गई है. सीसीटीवी कैमरों और सर्विलांस के आधार पर इस पूरी घटना का पर्दाफाश हुआ है