Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • सरकारी अस्पताल में नशे में धुत डॉक्टर का हुआ था वीडियो वायरल, स्वास्थ्य सचिव ने एक्शन लेकर उतार दिया डॉक्टर का नशा…

सरकारी अस्पताल में नशे में धुत डॉक्टर का हुआ था वीडियो वायरल, स्वास्थ्य सचिव ने एक्शन लेकर उतार दिया डॉक्टर का नशा…

By on November 1, 2022 0 105 Views

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक सरकारी अस्पताल में शराब पीकर ड्यूटी कर रहे डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने आरोपी डॉक्टर की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया। बताया गया कि आरोपी डॉक्टर संविदा पर तैनात था। दावा किया जा रहा है कि वीडियो रविवार का है।

सीएचसी सेंटर में संविदा पर तैनात डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

देहरादून के रायपुर सीएचसी सेंटर में संविदा पर तैनात डॉक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। वायरल वीडियो में डॉक्टर शराब के नशे में धुत होकर अस्पताल आए तीमारदारों से बातचीत करते हुए नजर आ रहा है। ये वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल किया गया। वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और तुरंत डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई है। स्वास्थ्य विभाग सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कहा कि सोशल मीडिया माध्यमों से सज्ञान में आया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सीएचसी रायपुर जनपद देहरादून में अपनी तैनाती के दौरान दिनांक 30 अक्टूबर को संविदा पर तैनात डॉक्टर नशे की हालत में ड्यूटी करते पाए गए। जिसका पूरा घटनाक्रम सोशल मीडिया पर भी चर्चित है।

डॉक्टर की सेवायें समाप्त

आर राजेश कुमार ने बताया कि जो कि चिकित्सकीय लापरवाही को दर्शाता है।एक चिकित्सक के द्वारा अपनी ड्यूटी के समय नशे की हालत में मरीजों को देखना अपने कर्तव्यों का उल्लंघन है एवं मरीजों को जान-माल का खतरा भी उत्पन्न हो सकता है। ऐसे में चिकित्सकीय लापरवाही स्वास्थ्य विभाग के लिये अत्यन्त चिन्तनीय विषय है। जिससे स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल हो रही है और आम जनमानस पर स्वास्थ्य विभाग की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना भी स्वाभाविक है। उन्होंने बताया कि शर्तों के अनुसार कार्रवाई करते हुए डॉक्टर की सेवायें प्रथम दृष्टया तत्काल प्रभाव से एतद्द्वारा समाप्त की जाती है।