Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • उत्तराखंड की महिला ने पीएम को भेजी थी चटनी, मिला, लाल किले पर स्‍वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में, स्पेशल गेस्ट के रूप में शामिल होने का न्‍योता

उत्तराखंड की महिला ने पीएम को भेजी थी चटनी, मिला, लाल किले पर स्‍वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में, स्पेशल गेस्ट के रूप में शामिल होने का न्‍योता

By on August 14, 2023 0 186 Views

देहरादून : उत्तराखंड में केंद्र सरकार की योजनाओं के कम से कम आठ लाभार्थियों को 15 अगस्त को लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। मामले से परिचित अधिकारियों ने बताया कि देशभर के 1700 लाभार्थियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए लाल किले पर आमंत्रित किया गया। विशेष अतिथि के रूप में इन सबको आमंत्रित किया गया है। जल जीवन मिशन, पीएम किसान सम्मान निधि योजना, अमृत सरोवर योजना समेत कई योजनाओं और कार्यक्रमों के लगभग 1700 लाभार्थियों को विशेष अतिथि के रूप में बुलाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाल किले के प्राचीर से राष्ट्र के नाम संबोधन को सुनने के लिए आमंत्रित किया गया है।

केंद्र सरकार ने देशभर से सभी क्षेत्रों के लोगों को आमंत्रित करने और समारोहों का हिस्सा बनने की पहल ‘जनभागीदारी’ के दृष्टिकोण के रूप में की है। यात्रा के दौरान विशेष मेहमानों को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक और प्रधानमंत्री संग्रहालय का दौरा करने का भी अवसर मिलेगा।

उत्तरकाशी जिले के दूरस्थ क्षेत्र भटवारी के झाला गांव के किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ) के लाभार्थी भरत सिंह रौतेला ने कहा कि वह अपनी पत्नी सुनीता के साथ नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनने का निमंत्रण पाकर गर्व महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे एफपीओ उपला ‘तकनोर कृषक उत्पादक संगठन स्वायत्त सहकारिता’ ने पहले पीएम नरेंद्र मोदी को चटनी भेजी थी, जिसके बाद उन्हें पीएम से एक पत्र मिला था। उन्होंने कहा कि हमारे गांव के ग्राम प्रधान को पीएम से एक पत्र मिला जिसमें उनके एफपीओ की चटनी का जिक्र था।

जल जीवन मिशन की लाभार्थी भावना शर्मा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के निमंत्रण पर उत्साह व्यक्त किया है। ग्राम जल स्वच्छता समिति के तहत महिला प्रशिक्षण का नेतृत्व करने वाली भावना ने कहा कि वह सुरक्षित पेयजल के लिए जागरूकता अभियान चलाती हैं।

जिला नैनीताल के ग्राम रणजीतपुर (कोटाबाग) के दिनेश चंद्र त्रिपाठी 521 किसानों के साथ एक किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ) चलाते हैं। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी का भाषण लाल किले के प्राचीर से सुनने को उत्साहित थे। उन्होंने कहा कि यह उनके और उनकी पत्नी रीनू त्रिपाठी के लिए गर्व का क्षण है।