Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • जोशीमठ से वर्चुअली जुड़े मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य परियोजनाओं का किया शिलान्यास, धामी ने की मांडविया की तारीफ

जोशीमठ से वर्चुअली जुड़े मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य परियोजनाओं का किया शिलान्यास, धामी ने की मांडविया की तारीफ

By on April 1, 2023 0 167 Views

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल देहरादून में 500 बेड के नए ब्लॉक का शिलान्यास किया. इसके अलावा उन्होंने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में सीसीबी, रुद्रप्रयाग सीसीबी और नैनीताल सीसीबी का उद्घाटन किया. हालांकि, इसका उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को करना था, लेकिन मौसम खराब होने की वजह से जोशीमठ में ही फंसे हुए हैं. उन्होंने जोशीमठ से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम के अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया वर्चुअल माध्यम से जुड़े हैं. आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उत्तराखंड की विभिन्न स्वास्थ्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया है. ऐसी परियोजनाओं को उदार हृदय से स्वीकृति देने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जी का आभार जताते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में नई क्रांति का सूत्रपात किया है. हमारी सरकार ने राज्य में जन स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को सशक्त बनाने का काम किया है. पहले के समय में योजनाएं सिर्फ कुछ लोगों के लिए बनती थी, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में योजनाएं जनता के लिए बन रही है.

सीएम धामी ने कहा कि हमारी सरकार चार बिंदुओं को लेकर आगे बढ़ रही है. जिसमें बीमारियों को रोकने हेतु जन जागरूकता अभियान चलाना, गरीबों को सस्ता और प्रभावी इलाज देना, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाना और समस्याओं के निराकरण के लिए मिशन मोड पर काम करना है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि उत्तराखंड में टेलीमेडिसिन सेवा से मरीजों को काफी लाभ मिल रहा है. उन्हें जिला अस्पतालों और एम्स जैसे संस्थानों में जाने की जरुरत नहीं पड़ रही है. अब छोटे अस्पतालों में ही अपना इलाज करवा सकते हैं.