Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ‘आयकर टीम तुम्हारे यहां छापा मारेगी…’ जालसाज ने डराकर ठग लिए 21 लाख, जानिए फिर क्या हुआ…?

‘आयकर टीम तुम्हारे यहां छापा मारेगी…’ जालसाज ने डराकर ठग लिए 21 लाख, जानिए फिर क्या हुआ…?

By on October 21, 2023 0 183 Views

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने नवी मुंबई के एक जालसाज को 21 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के आरोप में चेन्नई से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने आयकर विभाग की कार्रवाई की धमकी देकर ठगी को अंजाम दिया था. पुलिस ने बताया कि नवी मुंबई में साइबर पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज कराया गया था. इसके बाद 9 अक्टूबर को चेन्नई के अन्नानूर से लोकेश कुमार नाम के आरोपी को पकड़ लिया गया.

पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया कि आरोपी ने 6 से 11 अगस्त 2023 के बीच पीड़ित को कॉल किया और खुद आयकर अधिकारी बताया. उसने कहा कि आईटी विभाग उसके बैंक खाते पर नजर रख रहा है, जो उसने नागपुर में खोला था. इसमें काफी लेनदेन किया गया है. आरोपी ने पीड़ित से यह भी कहा कि साइबर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक गजानन कदम ने बताया है कि उसके नाम से कुछ पार्सल अवैध रूप से कनाडा भेजे जा रहे हैं.

आरोपी ने धमकी दी कि आयकर विभाग जल्द उसके खिलाफ कार्रवाई करेगा और उसे गिरफ्तार करेगा. गिरफ्तारी को रोकने के लिए आरोपी ने पीड़ित से पैसे की मांग की. डर की वजह से पीड़ित ने आरोपी के द्वारा बताए गए विभिन्न बैंक खातों में 21.22 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.

धोखाधड़ी का अहसास होने पर पुलिस से की शिकायत

इसके बाद पीड़ित को जब एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है को उसने पुलिस से मामले की शिकायत की. शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई. पुलिस ने उन बैंक खातों को फ्रीज कर दिया, जिनमें पीड़ित ने पैसे ट्रांसफर किए थे. इन बैंक खातों में अभी 18,80,317 रुपये हैं. पुलिस ने जांच कर चेन्नई में आरोपी का पता लगाया और उसे 9 अक्टूबर को पकड़ लिया. पुलिस का कहना है कि इस रैकेट में कुछ और लोग शामिल हो सकते हैं.

(एजेंसी PTI)