Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • उत्तराखंड के पूर्व सीएस सुखबीर संधू को केंद्र ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया लोकपाल सचिव, आदेश जारी

उत्तराखंड के पूर्व सीएस सुखबीर संधू को केंद्र ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया लोकपाल सचिव, आदेश जारी

By on February 4, 2024 0 248 Views

देहरादून: उत्तराखंड में मुख्य सचिव के तौर पर काम करने वाले डॉक्टर एसएस संधू को केंद्र में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है. सुखबीर सिंह संधू को लोकपाल के सचिव के तौर पर जिम्मेदारी देने से जुड़ा आदेश जारी हुआ है. 1988 बैच के आईएएस अधिकारी सुखबीर सिंह संधू का हाल ही में उत्तराखंड के मुख्य सचिव पद से रिटायर हुए हैं. रिटायर होने के कुछ ही दिनों में उन्हें केंद्र ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधू को केंद्र में लोकपाल के सचिव के तौर पर जिम्मेदारी दे दी गई है. सुखबीर सिंह संधू का उत्तराखंड के मुख्य सचिव पद पर 31 जनवरी को सेवा विस्तार खत्म हुआ है. सुखबीर सिंह संधू 31 जुलाई को ही रिटायर हो गए थे लेकिन उनका 6 महीने का सेवा विस्तार किया गया था. हाल ही में 31 जनवरी 2024 को उनका 6 महीने का सेवा विस्तार भी खत्म हो गया था. जिसके बाद उत्तराखंड के मुख्य सचिव के तौर पर राधा रतूड़ी को जिम्मेदारी दी गई है.

सुखबीर सिंह संधू के सेवा विस्तार खत्म होने से पहले ही उनके केंद्र में किसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी पर जाने की चर्चा चल रही थी. उत्तराखंड में इन चर्चाओं पर केंद्र ने मुहर लगाई है. भारत सरकार ने सुखबीर सिंह संधू को लोकपाल के सचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे दी है. उत्तराखंड में मुख्य सचिव रहने के साथ ही सुखबीर सिंह संधू पहले केंद्र में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. सुखबीर सिंह संधू NAHI के हेड के रूप में भी काम कर चुके हैं. सुखबीर सिंह संधू की बेहद शानदार परफॉर्मेंस और छवि के कारण भारत सरकार ने उन्हें रिटायरमेंट के बाद एक बार फिर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने का फैसला लिया. सुखबीर सिंह संधू को अनुबंध के आधार पर लोकपाल के सचिव पद का प्रभार दिया गया है. यह प्रभार फिलहाल 1 वर्ष के लिए दिया गया है.