Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • रामपुर तिराहा गोलीकांड: CM पुष्कर सिंह धामी ने शहीद राज्य आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि: VIDEO

रामपुर तिराहा गोलीकांड: CM पुष्कर सिंह धामी ने शहीद राज्य आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि: VIDEO

By on October 2, 2022 0 98 Views

देहरादून/मुजफ्फरनगरः उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) रविवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे. यहां रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्थल पहुंचकर उत्तराखंड गठन के दौरान हुए आंदोलन में शहीद हुए लोगो को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल और स्थानीय भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया. वहीं, सीएम धामी कोस गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया. शहीद स्थल पर सीएम धामी ने कहा कि शहीदों को कभी भुलाया नहीं जा सकता, प्रदेश सरकार आंदोलन में शहीदों के स्वजन और अन्य आंदोलनकारियों के हित के लिए कृत संकल्पित है.

 

बता दें कि 28 साल पहले उत्तराखंड गठन की मांग के लिए दिल्ली जा रहे लोगों पर रामपुर तिराहा पर गोली चलाई गई थी, जिसमें सात आंदोलनकारी शहीद हो गए थे और रामपुर तिराहा पर ही उत्तराखंड शहीद स्थल का निर्माण कराया गया था. हर साल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री वहां पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और रविवार को भी सीएम पुष्कर सिंह धामी श्रद्धांजलि देने शहीद स्थल पहुंचे.

वहीं, सीएम धामी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद दोपहर को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस (international non violence day) के अवसर पर श्री दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र वहलना में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. जिसके बाद सीएम धामी 2 बजे पुलिस लाइन मुजफ्फरनगर हेलीपैड से हेलिकॉप्टर में सवार होकर देहरादून के लिए रवाना हो गए.