Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • परिजनों समेत दूल्हा – दुल्हन भी थे तैयार, मगर काज़ी ने निकाह पढाने से कर दिया इनकार, जानें क्या है पूरा मामला…

परिजनों समेत दूल्हा – दुल्हन भी थे तैयार, मगर काज़ी ने निकाह पढाने से कर दिया इनकार, जानें क्या है पूरा मामला…

By on July 6, 2023 0 185 Views

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में डीजे पर नाचना बारातियों समेत दूल्हा और दुल्हन और उनके परिवार को भारी पड़ गया. काजी इस बात से इतने नाखुश हुए कि उन्होंने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया. इसके पीछे उन्होंने दलील दी कि इस तरह का ट्रेंड इस्लामिक रीति रिवाज के खिलाफ है. इसलिए वो निकाह नहीं करवा सकते. काजी की बात सुनते ही शादी समारोह में सन्नाटा पसर गया. तभी माहौल की नजाकत को भांपते हुए दूल्हे के पिता और उसके बड़े भाई ने भरी बारात में मौलाना से माफी मांगी और ऐसा काम भविष्य में कभी न करने की बात कही. तब जाकर मौलाना माने और वे निकाह करने के लिए राजी हुए. साथ ही उन्होंने एक शर्त भी रखी. कहा कि अगर उन्होंने भविष्य में कभी ऐसा किया तो उन्हें 5051 रुपये का जुर्माना देना होगा. इसके बाद काजी ने दूल्हा-दुल्हन को निकाह पढ़ाया. जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जम कर वायरल हुआ है.

पूरा मामला बहराइच जिले के फखरपुर थाना क्षेत्र के गांव घासीपुर टांड़ का है. 2 जुलाई को यहां रहने वाले नाजिर अली की बेटी की शादी थी. बौंडी थाना क्षेत्र के ढखेरवा वजीरगंज से बारात आनी थी. दूल्हा अरमान बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा. बारात के पहुंचते ही सभी बाराती डीजे की धुन पर नाचने लगे.

मौलाना ने जाहिर की नाराजगी
जैसे ही निकाह का वक्त हुआ, मौलाना सिकंदर वहां पहुंचे. जैसे ही उन्होंने देखा कि डीजे की धुन पर बाराती नाच रहे हैं तो उन्हें गुस्सा आ गया. उन्होंने नाराजगी दिखाते हुए कहा कि वे निकाह नहीं करवाएंगे. सभी लोग मौलाना की बात सुनते ही चौंक गए. तब मौलाना ने इसके पीछे का कारण बताया. उन्होंने कहा कि डीजे की धुन पर नाचना इस्लामिक रीति रिवाज के खिलाफ है. इसलिए मैं यह निकाह नहीं करवा सकता.

दूल्हे के पिता और बड़े भाई ने मांगी माफी
मौलाना की बात सुनते ही दूल्हा और दुल्हन के परिजन परेशान हो गए. तभी दूल्हे के पिता और बड़े भाई ने मौलाना से माफी मांगी. कहा कि दोबारा ऐसी गलती नहीं होगी. काफी मान मनौव्वल के बाद मौलाना सिकंदर मान गए और उन्होंने दूल्हा-दुल्हन को निकाह पढ़ाया. मौलाना ने कहा कि शादी ब्याह में डीजे बिलकुल नहीं बजना चाहिए, डीजे क्या जो भी चीज शरीयत के खिलाफ हो वो कोई भी काम नहीं करना चाहिए.