Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ‘गौमांस बेचने वालों से भाजपा ने क्यों लिया चंदा? शंकराचार्य और साधु संत बीजेपी से करें सवाल’ – धस्माना

‘गौमांस बेचने वालों से भाजपा ने क्यों लिया चंदा? शंकराचार्य और साधु संत बीजेपी से करें सवाल’ – धस्माना

By on March 30, 2024 0 222 Views

देहरादून: इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर इन दिनों देश की सियासत में हल्ला मचा है. विपक्षी दल इलेक्टोरल बॉन्ड को देश का सबसे बड़ा स्कैम बता रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस हर दिन इलेक्टोरल बॉन्ड मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है. उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने भी इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भाजपा को निशाने पर लिया. सूर्यकांत धस्माना ने कहा बीजेपी ने गौ मांस बेचने वालों तक से चंदा लिया है. ऐसे में देश के साधु संतों और का भाजपा पर शंकराचार्यों को बीजेपी से सवाल करना चाहिए.

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा एसबीआई ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर जो ब्यौरा दिया है, उसमें एक बड़ी महत्वपूर्ण बात सामने आई है. उन्होंने आरोप लगाया भारतीय जनता पार्टी ने इलेक्टोरल बॉन्ड से गौ मांस बेचने वालों से चंदा वसूल किया है. उन्होंने देश के चारों पीठों के शंकराचार्यों, तमाम धर्माचार्यों, सभी साधु संतों से आग्रह करते हुए कहा कि वह भाजपा से जरूर सवाल करें कि भाजपा ने गाय का मांस बेचने वालों से क्यों चंदा लिया? उन्होंने कहा एक तरफ भाजपा पानी पी पी कर कांग्रेसियों को कोसती है, दूसरी तरफ गौ मांस का व्यापार करने वालों से चंदा लेती है.

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा गाय विश्व माता है. ऐसा भी कहा जाता है कि गाय में 33 कोटि देवी देवताओं का वास होता है. इसके बाद भी गाय और बीफ का व्यापार करने वाली इंडस्ट्रियों से भाजपा ने चंदा लिया है. ऐसे में भाजपा को ये बताना चाहिए कि उन्होंने यह महापाप क्यों किया है? यह प्रश्न देश के धर्माचार्यों साधु संतों को भाजपा से जरूर करना चाहिए. उन्होंने कहा यह बीजेपी का दोहरा चरित्र उजागर करता है. उन्होंने गाय पर ग्रंथ लिखने वाले पूज्य गोपाल मणि, मुक्तेश्वरानंद से भी भाजपा से यह सवाल पूछने का आग्रह किया है.