Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • केजरीवाल, सिसोदिया और के. कविता की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ी, दिल्ली शराब घोटाले में हैं आरोपी

केजरीवाल, सिसोदिया और के. कविता की न्यायिक हिरासत 15 मई तक बढ़ी, दिल्ली शराब घोटाले में हैं आरोपी

By on May 7, 2024 0 183 Views

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के कविता की राऊज एवेन्यू कोर्ट में मंगलवार को पेशी हुई. स्पेशल जज कावेरी बावेजा ने तीनों की न्यायिक हिरासत 15 मई तक के लिए बढ़ा दी है.

कोर्ट ने 23 अप्रैल को केजरीवाल और के कविता की ईडी के मामले में न्यायिक हिरासत आज यानी 7 मई तक के लिए बढ़ाई थी जबकि 24 अप्रैल को सीबीआई के मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत आज तक के लिए बढ़ाई थी. 6 मई को कोर्ट ने के कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. कोर्ट ने के. कविता को कोर्ट में सशरीर पेश होने की अनुमति दी थी.

21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

27 मार्च को हाईकोर्ट ने केजरीवाल को कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया था. हाईकोर्ट ने 28 मार्च को केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दिया. केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से खारिज करने के बाद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था.