Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • जानें उन देशों के बारे में जहां भारतीयों को मिलती है सीधी एंट्री, नहीं पड़ती वीजा की जरूरत

जानें उन देशों के बारे में जहां भारतीयों को मिलती है सीधी एंट्री, नहीं पड़ती वीजा की जरूरत

By on July 4, 2023 0 174 Views

न्यूज़ डेस्क; दुनिया भर में ऐसे कई देश हैं जो भारतीय पासपोर्ट धारकों को वीजा-मुक्त प्रवेश की अनुमति देते हैं। इसका मतलब यह है कि भारतीय नागरिक बिना वीजा के इन देशों की यात्रा कर सकते हैं। यहां भारतीयों के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय वीज़ा-मुक्त देश हैं:

मॉरीशस
हिंद महासागर में स्थित, मॉरीशस एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जो अपने खूबसूरत समुद्र तटों और क्रिस्टल साफ पानी के लिए जाना जाता है। भारतीय पासपोर्ट धारक इस देश में 90 दिनों तक बिना वीजा के रह सकते हैं।

भूटान
हिमालय में बसा, भूटान एक छोटा राज्य है जो अपनी आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है। भारतीय पासपोर्ट धारक बिना वीजा के भूटान जा सकते हैं और यहां 30 दिनों तक आराम से रह सकते हैं।

नेपाल

उत्तर में भारत का पड़ोसी नेपाल पर्वतारोहियों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। भारतीय पासपोर्ट धारक बिना वीज़ा के नेपाल में प्रवेश कर सकते हैं और 90 दिनों तक स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं।

मालदीव
हिंद महासागर में एक और द्वीप राष्ट्र, मालदीव अपने शानदार रिसॉर्ट्स और खूबसूरत मूंगा चट्टानों के लिए प्रसिद्ध है। भारतीय पासपोर्ट धारक मालदीव में लगभग 90 दिनों तक बिना वीजा के रह सकते हैं।
फ़िजी
दक्षिण प्रशांत में स्थित, फिजी हनीमून मनाने वालों और समुद्र तट प्रेमियों के लिए एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है। भारतीय पासपोर्ट धारक 120 दिनों तक बिना वीज़ा के फ़िजी की यात्रा कर सकते हैं।