Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • राजेंद्र भंडारी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, स्पीकर ने किया मंजूर, खाली हुई बदरीनाथ सीट

राजेंद्र भंडारी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, स्पीकर ने किया मंजूर, खाली हुई बदरीनाथ सीट

By on March 18, 2024 0 290 Views

देहरादून: बदरीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने राजेंद्र भंडारी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. राजेंद्र भंडारी के इस्तीफे के बाद अब बदरीनाथ विधानसभा सीट खाली हो गई है. जिसके लिए उपचुनाव होंगे. बदरीनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव लोकसभा चुनावे के बाद ही संभव होंगे.

बता दें आज ही बदरीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी ने दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ली. राजेंद्र भंडारी ने पीयूष गोयल, सीएम धामी, अनिल बलूनी और दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. राजेंद्र भंडारी के भाजपा ज्वाइन करने के बाद कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया था. कांग्रेस ने राजेंद्र भंडारी के इस्तीफा देते ही उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था.

राजेंद्र भंडारी का राजनीतिक सफर: राजेंद्र भंडारी बदरीनाथ से मौजूदा विधायक हैं. इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव राजेंद्र भंडारी बदरीनाथ सीट से विधायक चुने जाने के बाद हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र भंडारी ने उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को पटखनी दी है. राजेंद्र भंडारी की पत्नी रजनी भंडारी वर्तमान में चमोली से जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद राजेंद्र भंडारी ने कहा कि उत्तराखंड में जो विकास कार्य चल रहे हैं, उससे प्रभावित होकर वह पार्टी में शामिल हुए हैं.