Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • लोकसभा चुनाव-2024 के प्रचार अभियान में कई राज्यों में धामी की डिमांड

लोकसभा चुनाव-2024 के प्रचार अभियान में कई राज्यों में धामी की डिमांड

By on May 3, 2024 0 134 Views

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बढ़ते कद का संकेत देते हुए, भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व देश के विभिन्न हिस्सों में चुनाव अभियानों में उनका उपयोग कर रहा है। उत्तराखंड में कठिन चुनाव अभियान का नेतृत्व करने के बाद, जहां उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों में 90 सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया, सीएम धामी ने अन्य राज्यों में प्रचार शुरू कर दिया है जहां शेष चरणों में चुनाव होने हैं। आने वाले दिनों में सीएम पश्चिम बंगाल, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और झारखंड में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वह पहले ही देश के विभिन्न हिस्सों में आधा दर्जन सार्वजनिक सभाओं को संबोधित कर चुके हैं जहां उन्हें बहुत अच्छी सार्वजनिक प्रतिक्रिया मिली है। मंगलवार को धामी ने पश्चिम बंगाल के हुगली में बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी की नामांकन रैली में हिस्सा लिया. उत्तराखंड के सीएम ने बुधवार को दिल्ली पूर्व और अयोध्या में भाजपा उम्मीदवारों की नामांकन रैलियों में भाग लिया।

वह पहले ही निज़ामाबाद, वारंगल और हैदराबाद में सार्वजनिक सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की नामांकन रैली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ धामी भी मौजूद थे.

दिलचस्प बात यह है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही धामी चुनावी मोड में थे. आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने और चुनाव की घोषणा से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी 13 जिलों में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रमों और लाभार्थी सम्मेलनों को संबोधित किया था।

यहां यह उल्लेख करना उचित है कि धामी पहले ही अवैध मदरसों को ध्वस्त करने का अभियान चलाकर, सख्त नकल विरोधी अधिनियम और राज्य में धार्मिक रूपांतरणों को रोकने के लिए एक कानून लाकर खुद को भाजपा नेतृत्व का प्रिय बना चुके हैं। समान नागरिक संहिता (यूसीसी) और दंगा विरोधी कानून लागू करने के फैसले के साथ इन कदमों ने भाजपा और राष्ट्रीय राजनीति में उनका कद बढ़ा दिया है।