Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • BJP पर हल्द्वानी के निजी स्कूल में चुनावी कॉल सेंटर चलाने का आरोप, कांग्रेस की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने मांगा जवाब

BJP पर हल्द्वानी के निजी स्कूल में चुनावी कॉल सेंटर चलाने का आरोप, कांग्रेस की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने मांगा जवाब

By on March 30, 2024 0 210 Views

हल्द्वानी: लोकसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी अलग-अलग तरीकों से लोगों के बीच पहुंच रही है. इसी के तहत भाजपा ने हल्द्वानी में एक कॉल सेंटर बनाया है. युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष का आरोप है कि एक निजी स्कूलों में इस कॉल सेंटर को बनाया है. कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों को संदेश भेजे जा रहे हैं. भाजपा द्वारा बनाए गए कॉल सेंटर की शिकायत कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की है. जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने भारतीय जनता पार्टी नैनीताल जिले के जिला अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है.

हल्द्वानी निवासी युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत साहू ने बीती 27 मार्च को चुनाव आयोग से लिखित शिकायत कर कहा था कि नैनीताल रोड के एक निजी स्कूल में बिना अनुमति के भाजपा का कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है. जिसके माध्यम से लोगों के मोबाइलों पर मैसेज और फोन के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. हेमंत साहू ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को की थी.

इस शिकायत के बाद पूरे मामले का निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया. नैनीताल भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर में जवाब मांगा है. सहायक रिटर्निंग ऑफिसर और सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी ने बताया है कि शिकायत के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष से लिखित में जवाब मांगा है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

हल्द्वानी में संचालित होने वाला भाजपा का कॉल सेंटर सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है. फिलहाल पूरे मामले का संज्ञान निर्वाचन आयोग ने लिया है. कांग्रेस नेता हेमंत साहू ने कहा है कि भाजपा आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है.