Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • मंदिर समिति के अध्यक्ष के खिलाफ विवाद, कांग्रेस की सनातन विरोधी साजिश: BJP प्रदेश मीडिया प्रभारी

मंदिर समिति के अध्यक्ष के खिलाफ विवाद, कांग्रेस की सनातन विरोधी साजिश: BJP प्रदेश मीडिया प्रभारी

By on October 29, 2022 0 80 Views

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी ने श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष को लेकर  बेवजह विवाद खड़ा करने को कांग्रेस की राजनैतिक व सनातन संस्कृति विरोधी साजिश बताया है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की देखरेख में चारों धामों की  भव्यता व दिव्यता बढ़ाने के लिए हज़ारों करोड़ों के ऐतिहासिक कार्य हिन्दुत्व व राज्य विरोधी कॉंग्रेस को हजम नहीं हो रहे हैं। चौहान ने कहा कि  हाल में ही श्र्द्धालुओं की सुविधा का ख्याल रखते हुए श्री केदारनाथ व श्री हेमकुंड साहिब के लिए रोपवे व माणा व मलारी तक सड़क मार्ग को सुगम बनाने के लिए लगभग 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया । उन्होने तंज़ कसते हुए कहा कि कॉंग्रेस को न तो हिन्दू संस्कृति के इन सर्वोच्च धार्मिक स्थलों को अधिक अलौकिक भव्यता व दिव्यता प्रदान करने की कोशिशें नज़र आती है और न ही तीर्थयात्रियों की यात्रा सुविधा के लिए किए जा रहे ऐतिहासिक कार्य दिखाई देते हैं, क्योंकि उनकी पार्टी दृष्टि दोष से नहीं विचार दोष से ग्रसित है |

चौहान ने आरोप लगाया कि पहले गर्भगृह को स्वर्णमंडित करने का विरोध कर कॉंग्रेस ने सनातन धर्म विरोधी मानसिकता प्रदर्शित करते हुए दान दाताओं को षड्यंत्र के तहत हतोत्साहित करने की कोशिश कर रही है। उन्होने व्यंग किया कि जो 70 सालों से हिन्दुत्व विरोधी राजनीति करते आए हों और जो सनातन धर्म व संस्कृति को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ते हों उनके मुंह से आस्था विरोधी होने का ज्ञान शोभा नहीं देता है।

उन्होने सलाह देते हुए कहा कि कॉंग्रेस नेताओं को धर्म, संस्कृति व पर्यटन के क्षेत्रों में मील का पत्थर साबित होने वाले इन विकास के कार्यों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, अनावश्यक विवाद व भ्रम खड़ा करने की नीति को त्याग कर प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों में रचनात्मक सहयोग करना चाहिए ।