Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • मजदूर के खाते मे जमा हुए 221 करोड़, गांव पहुंचकर IT ने मारा छापा, जानिए पूरा मामला

मजदूर के खाते मे जमा हुए 221 करोड़, गांव पहुंचकर IT ने मारा छापा, जानिए पूरा मामला

By on October 18, 2023 0 437 Views

नई दिल्ली। दिल्ली में मजदूरी करने वाले शिव प्रसाद निषाद के नाम से आईसीआईसीआई (ICICI Bank) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) में खाता खोलकर 221 करोड़ रुपये जमा कर दिए गए। उत्तर प्रदेश के बस्ती के बरतनिया गांव में घर पर आयकर का नोटिस पहुंचा तो उन्हें जानकारी हुई। दिल्ली से आनन-फानन गांव पहुंचे शिव प्रसाद मंगलवार को आयकर विभाग कार्यालय गए तो अधिकारियों ने आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंक के खातों का विवरण दिया। शिव प्रसाद ने इन खातों के बारे में अनभिज्ञता जताई।

दिल्ली टाइल्स लगाने का करते हैं काम

उनके नाम पते पर खाता खोलकर इतनी बड़ी रकम किसने, कहां से और क्यों जमा की, इसको लेकर जांच शुरू हो गई है। शिव प्रसाद 2008 से दिल्ली में रहकर टाइल्स लगाने का काम करते हैं। एक हफ्ते पहले उनके घर आयकर विभाग का नोटिस पहुंचा तो स्वजन दंग रह गए।

उन्हें सिर्फ अपने तीन खातों के बारे में पता

शिव प्रसाद भी रविवार को दिल्ली से गांव पहुंच गए। मंगलवार को वह आयकर के बस्ती कार्यालय पहुंचे। अधिकारियों ने उनसे बैंक खातों के बारे में पूछा तो शिव प्रसाद ने तीन खातों का विवरण दिया।

शिव प्रसाद के अनुसार, उनके केनरा बैंक नई दिल्ली के खाते में 300 रुपये हैं। सेंट्रल बैंक की लालगंज शाखा में 29,898 रुपये है। लालगंज पोस्ट आफिस में भी खाता है, जिसमें दो हजार रुपये हैं। इसके अलावा उनका कोई और खाता नहीं है।