Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • तो क्या हरिद्वार सीट के लिए उमेश पकड़ेंगे ‘हाथ’? दिल्ली से सामने आई तस्वीरें

तो क्या हरिद्वार सीट के लिए उमेश पकड़ेंगे ‘हाथ’? दिल्ली से सामने आई तस्वीरें

By on March 16, 2024 0 510 Views

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तराखंड में भी राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं. कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिसके बाद ये अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. दिल्ली दौरे पर गए उमेश कुमार ने आज कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात की है.

दरअसल, हरिद्वार लोकसभा सीट की खानपुर विधानसभा से विधायक उमेश कुमार ने आज दिल्ली में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी शैलजा कुमारी के साथ करीब एक घंटे तक मीटिंग की. बताया जा रहा है कि उमेश कुमार कांग्रेस के नेताओं से हरिद्वार लोकसभा सीट को लेकर मुलाकात कर चुके हैं और उमेश ने पार्टी में आने का मन बनाया है.

हालांकि, उमेश कुमार ने एक शर्त भी रखी है कि अगर पार्टी उन्हें हरिद्वार लोकसभा सीट से टिकट देती है तो वो अपने तमाम समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. सूत्रों की मानें तो वो अपनी पत्नी को हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना चाहते हैं. फिलहाल कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें अभी तक कोई जवाब तो नहीं दिया है, लेकिन हरिद्वार सीट पर पार्टी ने सस्पेंस बरकरार रखा है.

मीडिया से बातचीत करते हुए उमेश कुमार ने बताया कि उनकी दिल्ली में मीटिंग हुई है लेकिन अभी वो इस बारे में ज्यादा कुछ भी स्पष्ट नहीं कह सकते. उमेश का कहना है कि जल्द ही कुछ निर्णय लिया जाएगा.

बता दें कि, उमेश कुमार लंबे समय से हरिद्वार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का मन बनाए हुए हैं. उमेश कुमार ने खानपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और चार बार के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की पत्नी रानी देवयानी को भारी मतों से हराया था. ऐसे में अगर हरिद्वार लोकसभा सीट से वह कांग्रेस में शामिल होकर उम्मीदवारी करते हैं तो यहां पर टक्कर कांटे की हो सकती है. कांग्रेस के आगे समस्या यह भी है कि अगर वह उमेश कुमार को हरिद्वार से अपना उम्मीदवार बनाती है तो कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा पार्टी से हट सकता है. फिलहाल आज जारी दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने नैनीताल और हरिद्वार लोकसभा सीट पर किसी प्रत्याशी को नहीं उतरा है. अब देखना होगा कि कांग्रेस इन दो महत्वपूर्ण सीटों पर पार्टी क्या निर्णय लेती है.