Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • चारधाम यात्रा में बढ़ रहे मौत के आंकड़े, हमलावर हुआ विपक्ष, स्वास्थ्य मंत्री को हटाने की मांग

चारधाम यात्रा में बढ़ रहे मौत के आंकड़े, हमलावर हुआ विपक्ष, स्वास्थ्य मंत्री को हटाने की मांग

By on May 31, 2024 0 103 Views

देहरादून: उत्तराखंड में बीते 10 में से शुरू हुई चारधाम यात्रा अपने चरम पर है. यात्रा में अब तक 67 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है. इनमें से अधिकतर मौतें हार्ट अटैक के चलते हुए हैं. चारधाम यात्रा में हुई मौतों के आंकड़े पर विपक्ष ने राज्य सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने स्वास्थ्य मंत्री को हटाये जाने की मांग की है.

गणेश गोदियाल ने कहा भाजपा सरकार को अगर स्वास्थ्य विभाग की थोड़ी सी भी चिंता है तो फिर तत्काल प्रभाव से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को हटा देना चाहिए. गोदियाल ने कहा स्वास्थ्य मंत्री के गृह जनपद में एक युवा ने प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ दिया. नैनीडांडा प्रखंड के रहने वाले युवक को अनेकों अस्पताल से रेफर किया गया, अंत में युवक की मौत हो गई. उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव में हुई युवक की मौत को स्वास्थ्य विभाग पर तमाचा बताया है.

गणेश गोदियाल ने कहा स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान अपने विभाग पर केंद्रित ना होकर चुनावों को जीतने तक ही सीमित होकर रह गया है. उन्होंने कहा सत्ता में बैठे लोग झूठी लहरों पर जीते हुए लोग हैं, धर्म और संप्रदाय के नाम पर लहरें बनाकर जीतने वाले लोग कभी जनता के हितों की रक्षा नहीं कर सकते हैं. गणेश गोदियाल ने कहा उत्तराखंड की प्रतिष्ठा कही जाने वाली चार धाम यात्रा पर आंच आ रही है. इस यात्रा में देशभर से लाखों श्रद्धालु आते हैं, ऐसे में यदि श्रद्धालु अपने साथ दुखद अनुभव लेकर वापस लौटता है तो इससे प्रदेश की छवि खराब होगी. इसलिए मुख्यमंत्री को चुनाव प्रचार से पहले उत्तराखंड को प्राथमिकता देनी चाहिए.