Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • 7 नवंबर से होगा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आगाज, माणा से होगी शुरुआत, हरदा हरिद्वार में चलाएंगे अभियान

7 नवंबर से होगा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आगाज, माणा से होगी शुरुआत, हरदा हरिद्वार में चलाएंगे अभियान

By on November 6, 2022 0 125 Views

देहरादून: कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव छह दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड भ्रमण पर हैं. इस दौरान प्रभारी देवेंद्र यादव राजधानी देहरादून के कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. बैठक में 7 नवंबर से उत्तराखंड में शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर विचार विमर्श किया गया और संगठन की मजबूती के लिए अग्रिम रणनीति तैयार की. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा भारत के अंतिम गांव माणा से शुरू की जाएगी. प्रभारी देवेंद्र यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश की सभी पवित्र नदियों का जल और धार्मिक स्थलों की मिट्टी लेकर राहुल गांधी की यात्रा (Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra) में भी शामिल होंगे, जहां पर यहां की मिट्टी और जल से वृक्षारोपण किया जाएगा. प्रभारी देवेंद्र यादव का कहना है कि भारत जोड़े यात्रा अभी तक पांच राज्यों को कवर कर चुकी है.

यात्रा एकता और भाईचारे को कायम रखने के लिए की जा रही है. इसलिए उत्तराखंड कांग्रेस भी इस यात्रा के संदेश को जन-जन तक लेकर जाएगी जिसके लिए आज प्रदेश मुख्यालय में सभी जनपदों के जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्षों के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गणों के साथ विचार विमर्श किया जा रहा है. साथ ही देवेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी को सिंबल प्रदान करने के लिए उत्तराखंड की तरफ से जितने भी धार्मिक स्थान हैं, वहां की जल और मिट्टी लेकर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे और उत्तराखंड की जल और मिट्टी से वृक्षारोपण भी किया जाएगा.

बता दें कि उत्तराखंड कांग्रेस 7 नवंबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है. यात्रा की शुरुआत चमोली जिले में स्थित देश के अंतिम गांव माणा से होगी. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि यात्रा के माध्यम से उत्तराखंड के लोगों को बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, लॉ एंड आर्डर, भर्ती घोटालों के बारे में बताया जाएगा. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कई दौर में होने जा रही है. बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी समेत तमाम नेता मौजूद रहे. बैठक की जानकारी देते हुए करन माहरा का कहना है कि बैठक कई चरणों में आयोजित की गई है.

 

जानिए हरीश रावत ने क्या कहा

वहीं पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपने सोशल मीडिया पर ट्ववीट करते हुए लिखा कि उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस का बड़ा निर्णय 7 तारीख को माणा से हरिद्वार तक भारत जोड़ो पदयात्रा एक ऐतिहासिक कदम है. हरिद्वार में एक साथ इसी दिन इसी तर्ज पर पदयात्रा कर मैं भी अपना योगदान भारत जोड़ो की भावना को समर्पित करूंगा.