Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • बदरीनाथ के बाद गंगोत्री धाम में प्रदर्शन, यात्रियों को बेवजह रोकने पर व्यापारियों ने किया बाजार बंद

बदरीनाथ के बाद गंगोत्री धाम में प्रदर्शन, यात्रियों को बेवजह रोकने पर व्यापारियों ने किया बाजार बंद

By on May 14, 2024 0 184 Views

बदरीनाथ धाम के बाद अब गंगोत्री धाम में स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बता दें गंगोत्री धाम में यात्रियों को बेवजह रोके जाने के विरोध में व्यापारियों ने सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए हैं।

बता दें प्रशासन की ओर से धाम में बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए यात्रियों को यात्रा मार्ग पर रोका जा रहा है। जिसके विरोध में व्यापारियों ने मोर्चा खोल दिया है। यात्रियों को बेवजह रोके जाने के विरोध में गंगोत्री धाम में सभी व्यापरोयों ने व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद कर राज्य सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की ।

बता दें सोमवार को ही बदरीनाथ धाम में तीर्थपुरोहित, हकहकूकधारियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने वीआईपी व्यवस्था को खत्म करने की मांग पर प्रदर्शन किया था। हालांकि शाम होते होते प्रशासन की ओर से प्रदर्शनकारियों की मांगों को पूरा कर वीआईपी व्यवस्था को खत्म करने का ऐलान किया गया।

चारधाम यात्रा का आगाज होते ही अव्यवस्थाओं के सामने आने के बाद सरकार की ओर से किए दावों की पोल खुल गई है। चारों धाम में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। जिसकी वजह से यात्रा पर आए श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यमुनोत्री धाम की यात्रा पर पहले दिन ही यात्रा मार्ग का वीडियो वायरल होने से सरकार के तमाम दावे हवा-हवाई हो गए।