Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • राजभवन में राज्यपाल ने मनाई होली, सीएम ने दी शुभकामनाएं

राजभवन में राज्यपाल ने मनाई होली, सीएम ने दी शुभकामनाएं

By on March 25, 2024 0 254 Views

देहरादून: उत्तराखंड में रंगों का त्योहार होली धूमधाम से मनाई जा रही है. राज्य के राज्यपाल और Chief Minister ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि कटुता को भुलाकर एक दूसरे के प्रति प्रेम-भाव और सहयोग को प्रोत्साहित कर सुरक्षित प्रकार से होली मनाएं.

Monday सुबह से Dehradun सहित प्रदेश भर में गुलाल और अबीर रंग एक-दूसरे को लगाकर होली मनाई जा रही है. शहर और गांवों में होली के गीतों की मस्ती पर लोग झूमते रहे. क्या अमीर, क्या गरीब सभी रंगों से सराबोर है. हर तरफ होली की धूम थी. बच्चे, बूढ़े,जवान सभी होली की मस्ती में डूबे हुए हैं.

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने हर्ष और उल्लास के रंगों से भरपूर होली के पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की है. उन्होंने कहा कि रंगों के त्योहार होली का हमारी संस्कृति में विशेष महत्व है. यह त्योहार आपसी भाईचारे की भावना को सुदृढ़ कर देश की एकता तथा अखण्डता को और मज़बूती प्रदान भी करता है.

राज्यपाल ने कहा की इस अवसर पर हम आपसी मतभेदों और कटुता को भुलाकर एक दूसरे के प्रति प्रेम-भाव और सहयोग को प्रोत्साहित कर सुरक्षित प्रकार से होली मनाएं.

Chief Minister पुष्कर सिंह धामी ने बसंतोत्सव, रंगोत्सव और आनन्दोत्सव के पर्व होली की सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है. एक दूसरे से मेल मिलाप और आपसी भाईचारे का यह पर्व परिचायक है. यह महापर्व आप सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशियां और हर्षोल्लास के साथ ऊर्जा लेकर आए, प्रभु से यही कामना है.

उत्तराखंड में होली की धूम है। देहरादून स्थित राजभवन में भी होली मिलन समारोह आयोजित किया गया है। इस दौरान राज्यपाल ने लोगों के साथ होली खेली है। इस मौके पर सीएम धामी समेत कई मंत्री भी मौजूद रहे।

होली के मौके पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट (रिटा) गुरमीत सिंह ने राजभवन में होली खेली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हे होली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान सीएम ने राज्यपाल को गुलाल भी लगाया।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत समेत कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी राज्यपाल को होली की शुभकामनाएं दीं। धन सिंह रावत ने भी राज्यपाल को रंग अबीर लगाया।