Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • पीएम मोदी और अमित शाह का कार्यक्रम हुआ फाइनल, 8 दिसंबर को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी और अमित शाह का कार्यक्रम हुआ फाइनल, 8 दिसंबर को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का करेंगे उद्घाटन

By on December 6, 2023 0 174 Views

देहरादून: आगामी 8 और 9 दिसंबर को राजधानी देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसको लेकर सरकार और प्रशासन अमला पूरी तैयारियों जुटा हुआ है. वहीं उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. दोनों का कार्यक्रम फाइनल हो चुका है.

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन देहरादून के एफआरआई में किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है. कल चार दिसंबर को जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया तो वहीं आज पांच दिसंबर को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर अधिकारियों को जरूर दिशा-निर्देश दिए. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी हाल ही में दिल्ली गए थे, तभी उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात दोनों को उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए आमंत्रित किया था.

देश-विदेश से आने वाले निवेशों को लुभाने के लिए सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उघोगपतियों को उत्तराखंड में क्यों निवेश करना चाहिए, इसको लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश और विदेश में कई रोड शो किए थे. वहीं कई कार्यक्रमों का आयोजन कर निवेशकों से मुलाकात भी थी, जिसमें करीब ढाई लाख करोड़ के एमओयू साइन भी हुए है. उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह निवेशकों को संबोधित भी करेंगे.

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर देहरादून शहर में पहले से तैयारियों जोरो-शोरों से चल रही है. शहर के सभी मुख्य सड़कों और चौराहों पर सौंदर्यीकरण का कार्य चल रहा है. बता दें कि साल 2017 में उत्तराखंड में हुए इन्वेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की थी. हालांकि तक हुए एमओयू अभीतक परवान नहीं चढ़े है. इस बार सभी नजर धामी सरकार के कार्यकाल में हो रहे उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर है.