Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • कार्यमंत्रणा की बैठक खत्म, सुबोध उनियाल को सौंपा संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा, स्पीकर ने कल दोबारा बुलाई बैठक

कार्यमंत्रणा की बैठक खत्म, सुबोध उनियाल को सौंपा संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा, स्पीकर ने कल दोबारा बुलाई बैठक

By on February 5, 2024 0 231 Views

देहरादून: विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण के अध्यक्षता में हुई कार्य मंत्रणा बैठक में एक दिन का एजेंडा तय किया गया। सोमवार को दोबारा बैठक होगी। और सदन के संचालन के लिए आगे का एजेंडा तय होगा। कल पांच फरवरी से विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है और पहले दिन विधानसभा सदस्यों के निधन पर शोक प्रकट किया जाएगा। सत्र की तैयारियां पूरी हो गई हैं। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने रविवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई, जिसमें सदन का बिजनेस तय हुआ। कार्यमंत्रणा की बैठक के साथ ही स्पीकर विधायक मंडल दल के नेताओं के साथ भी बैठक की। इस बैठक में वह सभी दलों के नेताओं से सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से संचालित करने के लिए सहयोग की अपील की। सत्र के आठ फरवरी तक चलने की संभावना है।

सुबोध उनियाल को सौंपा संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी के साथ ही नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद, विधायक प्रीतम सिंह के साथ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी शामिल हुए। बता दें कि संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल के भाई के निधन के चलते मंत्री सुबोध उनियाल को संसदीय कार्यमंत्री का जिम्मा सौंपा गया है।

कल दोबारा होगा बैठक का आयोजन

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने सभी विधायकों से सदन की कार्रवाई में सहयोग करने की अपील की है। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने बताया कि सोमवार को दोबारा बैठक बुलाई है। बैठक में सदन के संचालन के लिए आगे का एजेंडा तय किया जाएगा।