Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • पौड़ी पहुंचीं स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को बताया डूबता जहाज, बोलीं- न उनके पास प्रत्याशी, न वो चुनाव लड़ने में समर्थ : video

पौड़ी पहुंचीं स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को बताया डूबता जहाज, बोलीं- न उनके पास प्रत्याशी, न वो चुनाव लड़ने में समर्थ : video

By on March 27, 2024 0 149 Views

पौड़ीः लोकसभा चुनाव 2024 के लिए गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने 26 मार्च को पौड़ी कलेक्ट्रेट ऑफिस में नामांकन किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी उनके साथ मौजूद रहीं. उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और जनता से अनिल बलूनी को वोट करने की अपील की. इस दौरान स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस डूबता जहाज है. कांग्रेस के पास चुनाव में उतारने के लिए प्रत्याशी ही नहीं है.

लोकसभा की गढ़वाल संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल के करने से पहले रामलील मैदान पौड़ी गढ़वाल से कलेक्ट्रेट ऑफिस तक रोड शो निकाला. रोड शो में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद तीरथ सिंह रावत और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत और वन मंत्री सुबोध उनियाल मौजूद रहे. इस दौरान भाजपा समर्थकों में खासा उत्साह नजर आया.

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि उत्तराखंड की पांच की पांच लोकसभा सीट पर इस बार भी जनता कमल खिलाने जा रही है. उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं सैनिकों, पूर्व सैनिकों और शूरवीरों के परिवारों से पूछना चाहती हूं कि क्या एक भी वोट ऐसी पार्टी को जाएगा. मैं तो आज कंडोलिया मंदिर के सानिध्य में प्रार्थना करने आई हूं, भाई के माथे पर विजयश्री का तिलक लगाने आई हूं‘.

उन्होंने आगे कहा, क्या आप में से कोई उस पार्टी (कांग्रेस) को वोट देगा जिसने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठाके निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया? क्या आप में से कोई उस पार्टी (कांग्रेस) को वोट देगा? कांग्रेस पार्टी जो हिंदुओं को आतंकवादी मानती है?’

कुनीतियों से कमजोर हुई कांग्रेस

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी लोकसभा के लिए उन्होंने कहा कि अमेठी में भी इस बार वोटर्स कमल खिलाएंगे. कांग्रेस की हालत इतनी खराब हो गई है कि उन्हें अमेठी में उतारने के लिए प्रत्याशी ही नहीं मिल रहा है, इसलिए कांग्रेस को गठबंधन का सहारा लेना पड़ रहा है. कांग्रेस अकेले अपने दम पर अमेठी का चुनाव लड़ने में असमर्थ है. ये इस बात का संकेत है कि कांग्रेस जिसे अपना गढ़ मानती थी, आज वहां पर अपनी ही कुनीतियों की वजह से इतनी कमजोर हुई है. उन्होंने कहा कि इस बार पूरे देश भर से 400 से अधिक सीट भाजपा जीतने जा रही है.

वहीं, नामांकन के बाद भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने कहा कि जनता का उन्हें अपार समर्थन मिल रहा है. इससे गढ़वाल संसदीय सीट से उनकी जीत की राह आसान हो गई है. बलूनी ने कहा कि एनडीए इस बार 400 पार के साथ चुनाव जीतेगी.