Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • देहरादून पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सीएम धामी से की मुलाकात

देहरादून पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सीएम धामी से की मुलाकात

By on April 28, 2023 0 176 Views

देहरादून: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल आजकल उत्तराखंड दौरे पर हैं. बीते रोज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल मसूरी पहुंचे थे. उसके बाद आज एनएसए अजीत डोभाल ने राजधानी देहरादून में सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. एनएसए अजीत डोभाल और सीएम धामी के बीच करीब 30 मिनट बातचीत हुई. इस मुलाकात में क्या बातचीत हुई इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

जानकार बता रहे हैं कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अजीत डोभाल ने उत्तराखंड की सीमाएं जो दूसरे देशों से मिल रहे हैं उनके विषय में बातचीत की है. जिसमें बाइब्रेंट विलेज योजना का जिक्र प्रमुख रूप से आता है. बाइब्रेंट विलेज मोदी सरकार की एक दूरगामी सोच है. इसके जरिये सरकार सीमांत गांवों के विकास पर जोर दे रही है. साथ ही सरकार बाइब्रेंट विलेज के जरिये सीमांत गांवों से पलायन को रोकने का काम कर रही है. उत्तराखंड में भी कई ऐसे गांव हैं जिनकी सीमा चीन, नेपाल से लगती है. साथ ही सीएम धामी और एनएसए अजीत डोभाल के बीच राज्य के कई विषयों पर भी चर्चा हुई है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उत्तराखंड में पलायन और दूसरे मुद्दों को लेकर भी कई बार चिंता जाहिर कर चुके हैं. उनकी जड़े आज भी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल हर साल देवी पूजन के लिए भी अपने गांव पहुंचते हैं. फिलहाल अजीत डोभाल मसूरी में स्थित एलबीएस अकादमी में ट्रेनी अधिकारियों के बीच पहुंचे थे. जिसके बाद आज उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की.