Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • उत्तराखंड :जम्मू-कश्मीर विस चुनाव में प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री धामी, बड़े फैसलों को लेकर देशभर में हो रही धामी की चर्चा

उत्तराखंड :जम्मू-कश्मीर विस चुनाव में प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री धामी, बड़े फैसलों को लेकर देशभर में हो रही धामी की चर्चा

By on September 3, 2024 0 72 Views

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे। समान नागरिक संहिता सहित तमाम बड़े फैसलों को लेकर मुख्यमंत्री धामी की देशभर खासी चर्चा है।

भाजपा संगठन की ओर से उनका तीन दिन का समय जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए मांगा गया है। छोटे राज्य का मुख्यमंत्री होने के बावजूद सीएम धामी ने बड़े और अहम निर्णय लिए। इस फैसलों को भाजपा केंद्रीय नेतृत्व भी चुनाव में भुनाना चाहता है। समान नागरिक संहिता, नकल विरोधी सख्त कानून, धर्मांतरण कानून और लैंड जिहाद के खिलाफ फैसले लेकर धामी अपनी अलग छवि बनाने में कामयाब रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर विस चुनाव में भी जिम्मेदारी मिली

उनकी पहचान पिछले तीन वर्षों में सख्त कानून बनाने वाले सीएम के रूप में उभरी है। माना जा रहा कि मुख्यमंत्री धामी की इसी सख्त और कुशल प्रशासक वाली छवि भुनाने के लिए भाजपा ने अब उन्हें जम्मू-कश्मीर विस चुनाव में भी जिम्मेदारी सौंपी है।

इससे पहले हाल में संपन्न लाेस चुनावों में भी सीएम धामी ने देश के कई राज्यों में भाजपा प्रत्याशियों के लिए जमकर प्रचार किया। अब, भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने पत्र भेजकर सीएम से तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर में प्रचार करने का अनुरोध किया है।