Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • आईआईए के पूर्व चैप्टर चैयरमेन दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार:लखनऊ पुलिस साथ लेकर गई, पीड़िता ने रेप-ब्लैकमेल करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी

आईआईए के पूर्व चैप्टर चैयरमेन दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार:लखनऊ पुलिस साथ लेकर गई, पीड़िता ने रेप-ब्लैकमेल करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी

By on September 10, 2024 0 104 Views

शाहजहांपुर: बलात्कार जैसी संगीन आरोप आईआईए के पूर्व चैप्टर चैयरमेन व विश्व हिंदू परिषद के नेता को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया । लखनऊ की रहने वाली पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साथ ही पीड़िता ने आरोपी की पत्नी पर वीडियो वायरल करने के बदले 25 लाख रुपए मांगने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने आरोपी पर शिकायत करने पर एसिड अटैक करने की धमकी देने का भी आरोप लगाया था।लखनऊ में एफआईआर दर्ज होने के बाद लखनऊ पुलिस शनिवार दोपहर शाहजहांपुर पहुंची। यहां स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी को सदर थाने ले गई। कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस आरोपी को अपने साथ लखनऊ लेकर रवाना हो गई है। इस दौरान आरोपी को बचाने के लिए शहर की नामचीन हस्तियां जुट गईं लेकिन पुलिस ने किसी की एक नहीं सुनी।

लखनऊ की रहने वाली युवती ने 15 जुलाई को लखनऊ के महिला थाने में तहरीर देकर शाहजहांपुर के रहने वाले आईआईए के पूर्व चैप्टर चैयरमेन व उद्योगपति अभिनव ओमर के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। साथ ही पीड़िता ने आरोप लगाया था कि दुष्कर्म की जानकारी जब आरोपी की पत्नी को बताई तो उसने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 25 लाख रुपए मांगे थे। इतना ही नही कहीं भी शिकायत करने पर पीड़िता पर आरोपी ने एसिड अटैक की धमकी भी दी थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस विवेचना कर रही थी।

पूछताछ के बाद साथ ले गई टीम शनिवार को लखनऊ पुलिस शाहजहांपुर पहुंची। यहां स्थानीय पुलिस को दुष्कर्म के मुकदमे की जानकारी देते हुए आरोपी की गिरफ्तारी में सहयोग मांगा। स्थानीय पुलिस के साथ लखनऊ पुलिस ने आरोपी के मकान पर दबिश देकर आरोपी अभिनव ओमर को गिरफ्तार कर सदर थाने लेकर आई। यहां कई घंटे तक आरोपी से पूछताछ करने के बाद कागजी कार्रवाई पूरी की गई। उसके बाद पुलिस आरोपी अभिनव ओमर को लेकर लखनऊ रवाना हो गई। सूत्रों की माने तो आरोपी की गिरफ्तारी होते ही जिले की नामचीन हस्तियां उसको बचाने में जुट गईं। लेकिन पुलिस ने उनकी एक नही सुनी।

आरोपी को लखनऊ पुलिस ले गई एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि दुष्कर्म के मुकदमे को लेकर लखनऊ पुलिस शाहजहांपुर आई थी। यहां के रहने वाले आरोपी को लखनऊ पुलिस गिरफ्तार करके अपने साथ लेकर चली गई है।