Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • ‘बाबा केदार भी नहीं चाहते इस तरह की यात्रा, इसलिए अवरुद्ध हो रहे मार्ग’ कांग्रेस की यात्रा पर सीएम का तंज

‘बाबा केदार भी नहीं चाहते इस तरह की यात्रा, इसलिए अवरुद्ध हो रहे मार्ग’ कांग्रेस की यात्रा पर सीएम का तंज

By on September 14, 2024 0 41 Views

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस की केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा शुक्रवार को संपन्न हो गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महरा के नेतृत्व में शुरू हुई यात्रा, केदारनाथ धाम में जलाभिषेक और ध्वजारोहण के बाद संपन्न हुई. कांग्रेसी नेता इस यात्रा के संपन्न होने के बाद भी केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा को लेकर अपनी आगे की लड़ाई जारी रखने की बात कह रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के इस यात्रा पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बाबा केदार नहीं चाहते हैं कि इस तरह का यात्रा निकाले यही वजह है कि बार बार यात्रा मार्ग अवरुद्ध हो रहे हैं.

दरअसल, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जुलाई महीने में केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा का आगाज किया था. 31 जुलाई को हुई भारी बारिश के चलते रुद्रप्रयाग जिले में आपदा जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. साथ ही तमाम मार्ग अवरुद्ध हो गए. जिसके चलते कांग्रेस ने अपनी इस यात्रा को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया था. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने दूसरे चरण के तहत 12 सितंबर को गौरीकुंड से केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा की शुरुआत की. इसके बाद ही भारी बारिश के चलते न सिर्फ केदारनाथ यात्रा मार्ग बाधित हुआ बल्कि भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा मार्ग पर श्रद्धालुओं का आवागमन भी रोका गया.

बहरहाल, भारी बारिश और आपदा जैसी स्थितियों के बीच कांग्रेस पार्टी ने केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा को संपन्न कर लिया है. साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महरा ने इस बात पर जोर दिया है कि कांग्रेस पार्टी केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा की लड़ाई लड़ती रहेगी. वहीं, कांग्रेस के इस यात्रा पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस यात्रा कोई औचित्य नहीं है. जब जब कांग्रेस की ये यात्रा प्रस्तावित हुई है तब तब मार्ग अवरूद्ध हुए हैं. ऐसे में ये इस बात का संकेत है कि बाबा केदार भी चाहते हैं कि इस प्रकार की यात्राएं न निकाली जाये.