Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • एक्शन में दून डीएम सविन बंसल, सदर तहसील का औचक निरीक्षण, लापरवाही पर भड़के, काटा कर्मचारियों का वेतन

एक्शन में दून डीएम सविन बंसल, सदर तहसील का औचक निरीक्षण, लापरवाही पर भड़के, काटा कर्मचारियों का वेतन

By on September 14, 2024 0 47 Views

देहरादून: जिलाधिकारी सविन बंसल ने पदभार संभालते ही जिम्मेदारियों में लापरवाही बरतने वाले विभागों पर नकेल कंसना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में आज डीएम सविन बंसल ने सदर तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया और उपस्थिति रजिस्टर देखा. निरीक्षण के दौरान समय पर नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने और सुस्त कार्यप्रणाली पर डब्लूबीएन और एडब्लूबीएन के तबादले का आदेश जारी किया.

लापरवाही बरतने पर होगी निलंबन की कार्रवाई

जिलाधिकारी सविन बंसल ने वसूली मामलों की अपडेट स्थिति की जानकारी लेते हुए वसूली बढ़ाने और 10 लाख से अधिक के बकायेदारों से 1 महीने के भीतर वसूली करने के निर्देश दिए. साथ ही डीएम ने अधिकारियों को इस कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबन की कार्रवाई करने की चेतावनी दी. वहीं, तहसील परिसर में सीढ़ियों पर गंदगी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और सफाई व्यवस्था के लिए लगाए गए ठकेदार पर अर्थदंड लगाने के निर्देश दिए, जिस पर नगर निगम ने संबंधित ठेकेदार पर 1 लाख रुपए का अर्थदंड लगाया है.

सुपरिटेंडेंट इंजीनियर पर भड़के डीएम सविन बंसल

वहीं, तहसील परिसर में लिफ्ट खराब होने पर सविन बंसल ने एमडीडीए के एसई (सुपरिटेंडिंग इंजीनियर) को लताड़ लगाई. जिस पर एमडीडीए के अधिकारियों ने बताया कि लिफ्ट पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने 1 महीने के भीतर लिफ्ट ठीक कराने के निर्देश दिए.

अधिकारी-कर्मचारियों को कार्यप्रणाली सुधारने की नसीहत

जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि पुलिस, नगर निगम और एमडीडीए के अधिकारियों के साथ पुरानी तहसील का निरीक्षण किया गया. इस स्थान पर मल्टीलेवल ओटोमैटिक और मैकेनाइज्ड पार्किंग बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पुराने तहसील परिसर में पार्किंग बनने से बाजार की सड़कें जाम मुक्त रहेंगी. साथ ही यातायात व्यवस्था में सुधार होगा. अधिकारियों-कर्मचारियों को कार्यप्रणाली सुधारने की नसीहत देते हुए आमजन की समस्याओं को संवेदनशीलता से निस्तारित करने की हिदायत दी गई है.