Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • नैनीताल पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, अब इन जगहों पर पैनी नज़र..

नैनीताल पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी, अब इन जगहों पर पैनी नज़र..

By on September 10, 2024 0 162 Views

नैनीताल – हल्द्वानी : एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल द्वारा जनपद में सुरक्षा व्यवस्था बनाने और अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से होटल, रेस्टोरेंट, कैफे, बार और होमस्टे में व्यापक चैकिंग अभियान चलाये जाने हेतु सभी थाना/ चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

उक्त अभियान में हरबंस सिंह एसपी क्राइम/ यातायात नैनीताल एवं प्रकाश चंद्र पुलिस अधीक्षक नगर हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में सभी थाना प्रभारी द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस टीम द्वारा चैकिंग अभियान चलाया गया।

चैकिंग के दौरान पुलिस ने स्टाफ का सत्यापन: होटल, रेस्टोरेंट और कैफे के स्टाफ के व्यक्तित्व की पहचान की गई और उनकी पृष्ठभूमि की पुष्टि की गई।

खाद्य सुरक्षा प्रमाण पत्र खाद्य सुरक्षा मानकों की जाँच की गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी आवश्यक प्रमाण पत्र मान्य हैं। पार्किंग सुविधा पार्किंग की व्यवस्था की समीक्षा की गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पर्याप्त और सुरक्षित पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है।

CCTV कैमरे सीसीटीवी कैमरों की कार्यक्षमता की जाँच की गई ताकि हर कोने की निगरानी सुनिश्चित की जा सके। अग्निशमन सुरक्षा
अग्निशमन सुरक्षा उपकरणों की जाँच की गई ताकि किसी भी आपात स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया की क्षमता बनी रहे।

व्यक्तिगत रजिस्टर और आईडी चैकिंग यह सुनिश्चित किया गया कि व आगन्तुकों का रजिस्टर सही ढंग से अपडेट है या नहीं और उनकी आईडी की सही ढंग से जांच की जा रही है।

सभी को सुरक्षा मानकों का पालन करने एवम नियुक्त स्टाफ का सत्यापन कराने की हिदायत दी गई।

चैकिंग के दौरान 293 होटल, कैफे, बार, होमस्टे आदि चैक किये गए अनियमितताएँ पाए जाने पर 104 पुलिस अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए 27,250 रुपया जुर्माना जमा करवाया गया तथा 51 के विरुद्ध 5,10,000 रुपये का कोर्ट चालान किया गया।

क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने और जनता के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित किये जाने हेतु जनपद में *लगातार चैकिंग अभियान* चलाए जा रहे हैं तथा नैनीताल पुलिस द्वारा आमजनमानस को सहयोग करने की अपील की गई है।

SSP NAINITAL की स्कूली बच्चों को सुरक्षित महसूस कराने की पहल है जारी

स्कूलों के आस-पास रहा पुलिस का पहरा, मनचलों/ अराजकतत्वों पर पुलिस की पैनी नज़र

स्कूली बच्चों की सुरक्षा तथा सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के दृष्टिगत श्री प्रहलाद नारायण मीणा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा सभी थाना/ चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले स्कूलों के खुलने व बंद होने के समय पुलिस गश्त बढ़ाने हेतु निर्देशित किया गया था।

इसी क्रम में आज दिनांक- 08.09.24 को नैनीताल पुलिस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत स्कूलों के खुलने व बंद होते समय पुलिस गश्त बढ़ाई गई, पुलिस द्बारा, शरारती तत्वों एवं स्कूली बच्चों से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों पर भी पैनी नज़र रखी जा रही है। अभियान लगातार जारी है।