Breaking News
  • Home
  • देश विदेश
  • ‘बेकार है मंदिर, नक्शा ठीक नहीं…’, राममंदिर दर्शन के सवाल पर बोले रामगोपाल, भड़की BJP, सुनें बयान : Video

‘बेकार है मंदिर, नक्शा ठीक नहीं…’, राममंदिर दर्शन के सवाल पर बोले रामगोपाल, भड़की BJP, सुनें बयान : Video

By on May 8, 2024 0 287 Views

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है. उत्तर प्रदेश में 10 लोकसभा सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है जिसके बाद बीजेपी उन पर हमलावर है. रामगोपाल यादव ने कहा कि मंदिर तो बेकार है, ऐसे मंदिंर नहीं बनाए जाते हैं. उनके इस बयान से सियासत गर्म हो गई है.

रामगोपाल यादव ने कहा, ‘वो मंदिर तो बेकार का है, मंदिर ऐसे बनाए जाते हैं? मंदिर ऐसे नहीं बनते हैं, पुराने मंदिर देख लीजिए दक्षिण से से लेकर उत्तर तक देख लीजिए.. नक्शा ठीक नहीं बना है उसका.वास्तु के लिहाज से ठीक नहीं बनाया गया है.’ भाजपा ने उनके इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है.

बीजेपी हुई हमलावर

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामगोपाल यादव का बयान हिंदू विरोधी है और उन्होंने रामभक्त हिंदू समाज का अपमान किया है. सीएम ने कहा कि रामगोपाल के बयान से समाजवादी पार्टी की मंशा सामने आ गई है.

वहीं बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ‘कब्रिस्तान बनवाना अच्छा था, मंदिर बेकार है. इनके लिए वो उत्तर प्रदेश अच्छा था जो मुख्तार अंसारी, अबू सलेम, अतीक अहमद और छोटा शकील के लिए जाना जाता था और आज वो यूपी इनके जमाने में अपराध को सैद्धांतिक स्वीकार्यता मिल गई थी.. फिल्में क्या बनती थी यूपी में- जिला गाजियाबाद, लखनऊ सेंट्रल, मिर्जापुर.. यानि पूरी अपराध केंद्रित फिल्में बनती थी, ये अच्छा था.. आज अयोध्या, काशी, कुशीनगर, प्रयाग यहां पर उभरता हुआ यूपी बेकार है. मैं प्रोफेसर रामगोपाल यादव से पूछना चाहूंगा कि सूर्यतिलक हुआ इतना शानदार और साइंटिफिक, वो बेकार था? एक लाख करोड़ का व्यापार तो उस समय हो गया जब मंदिर का उद्घाटन हुई. एयरपोर्ट बन गया अयोध्या में, वो बेकार था.?’

क्या मंदिर में ताला लगवाना चाहता है INDIA अलायंस?

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, ‘कांग्रेस और इंडी गठबंधन ये साफ करे कि अगर उनकी नजर में राम मंदिर बेकार है तो शाहबानो केस की तरह क्या वह अपनी सत्ता आने पर, जो आनी नहीं है वह राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने की तमन्ना रखते हैं? या कोई कानूनी पेंच निकालकर, जैसे 1949 में राम मंदिर में ताला लगवा दिया था, वैसे ही ताला लगवाना चाहते हैं?’