Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • शाहजहाँपुर: तहसील से गायब हुई फाइल, लिपि के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, 30 सितंबर को न्यायालय में प्रस्तुत करना है पत्रावली

शाहजहाँपुर: तहसील से गायब हुई फाइल, लिपि के खिलाफ मामला हुआ दर्ज, 30 सितंबर को न्यायालय में प्रस्तुत करना है पत्रावली

By on September 29, 2024 0 64 Views

शाहजहांपुर: जिले में व्यापार कर का पैसा जमाना न करने पर भट्टे की नीलामी की फाइल तहसील कार्यालय से गायब होने पर वरिष्ठ लिपिक के विरुद्ध यहां रिपोर्ट दर्ज कराई गई है इसी मामले में उच्च न्यायालय में 30 सितंबर को यह पत्रावली प्रस्तुत करनी है।

जिलाधिकारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सदर तहसील में वर्ष 1996 में व्यापार कर की धनराशि अदा ना करने पर एक भट्टा स्वामी की रिकवरी जारी की गई थी तहसील प्रशासन द्वारा काफी प्रयास के बाद उक्त धनराशि बकायदार ने नहीं दी जिस पर वसूली प्रक्रिया के तहत उसके भट्टे की नीलामी की गई थी।

उन्होंने बताया कि इसके बाद भट्टा स्वामी द्वारा उच्च न्यायालय में बाद दायर कर दिया गया जिस पर न्यायालय ने नीलामी की पूरी प्रक्रिया की फाइल तलब की परंतु पत्रावली यहां नहीं मिली जिसके बाद पूरे मामले में जांच के लिए दो नायब तहसीलदारों की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी बनाई गई और उस समय वरिष्ठ लिपिक रहे ध्रुव सक्सेना को नोटिस भी जारी किए गए।

सिंह ने बताया कि तहसील सदर द्वारा की गई जांच के बाद वरिष्ठ लिपिक  प्रियांशु पाठक की ओर से थाना कोतवाली में आरोपी वरिष्ठ लिपिक ध्रुव कुमार सक्सेना के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 409 के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है ध्रुव कुमार सक्सेना जून 2021 में रिटायर हो गए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बताया की महत्वपूर्ण पत्रावली गायब होने के संबंध में थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है जिसकी विवेचना की जा रही है मामले में जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।