Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े छात्र, आमरण अनशन की दी चेतावनी

छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े छात्र, आमरण अनशन की दी चेतावनी

By on October 25, 2024 0 108 Views

ऋषिकेश: नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद साफ हो गया है कि उत्तराखंड में इस साल छात्र संघ चुनाव नहीं होगे. वहीं इस खबर के सामने आने के बाद छात्र नेता गुस्से में है. छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रदेश में जगह-जगह छात्र नेता आंदोलन कर रहे है. शुक्रवार 25 अक्टूबर को श्री देव सुमन विश्वविद्यालय के ऋषिकेश कैंपस में भी छात्रों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान कुछ छात्र पानी की टंकी पर चढ़े गए थे. जिन्हें मनाने में पुलिस के भी पसीने छूट गए थे.

हंगामा कर रहे छात्रों ने छात्र संघ चुनाव को लेकर सरकार को जमकर घेरा. छात्रों ने साफ किया है कि यदि छात्र संघ चुनाव नहीं कराए गए तो वो आमरण अनशन करने से भी पीछे नहीं हटेगे. छात्रों का कहना है कि सरकार का पूरा फोक्स केदारनाथ उप चुनाव और नगर निकाय चुनाव पर बना हुआ है. छात्र संघ चुनाव में सत्ताधारी पार्टी के संगठन को करारी हार मिलने की आशंका है. इस डर की वजह से सरकार छात्र संघ चुनाव को कराने के लिए तैयार नहीं है. क्योंकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यदि चुनाव हार जाता है तो इसका प्रभाव केदारनाथ के उपचुनाव और नगर निकाय चुनाव पर पड़ेगा.

निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष हिमांशु जाटव का कहना है कि एनएसयूआई लंबे समय से छात्र संघ चुनाव करने की मांग कर रहा है, लेकिन धीरे-धीरे छात्र संघ चुनाव की तारीख लेट कर दी गई है और अब हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देकर छात्र संघ चुनाव नहीं कराए जाने की बात की जा रही है, जो सीधे-सीधे छात्रों के राजनीति भविष्य को लेकर खतरे की घंटी है.

वहीं, छात्रों के पानी की टंकी पर चढ़ने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने पानी की टंकी पर चढ़े छात्रों को काफी संमझाने का प्रयास किया, लेकिन वो किसी की सुनने को तैयार ही नहीं है. पुलिस लगातार छात्रों को मनाने की कोशिश कर रही है