Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • आइसा राज्य सम्मेलन के लिए आइसा के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में श्रीनगर गढ़वाल रवाना • जाने से पूर्व जनगीतों व नारों के साथ रामनगर बाजार में जुलूस निकाला

आइसा राज्य सम्मेलन के लिए आइसा के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में श्रीनगर गढ़वाल रवाना • जाने से पूर्व जनगीतों व नारों के साथ रामनगर बाजार में जुलूस निकाला

By on June 30, 2023 0 205 Views

रामनगर। ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) के नैनीताल जिले के प्रतिनिधि कल 1 जुलाई को आइसा के श्रीनगर में होने छठे राज्य सम्मेलन में शामिल होने के लिए रवाना हुए। प्रतिनिधियों में डी एस बी नैनीताल, एम बी पी जी हल्द्वानी, पीएनपीजी कॉलेज रामनगर, एलबीएस डिग्री कॉलेज लालकुआं, डिग्री कालेज मालधन सहित विभिन्न डिग्री कॉलेजों व इंटर कॉलेजों के छात्र छात्राएं शामिल हैं। जाने से पूर्व जनगीतों व नारों के साथ रामनगर बाजार में जुलूस निकाला।

आइसा नैनीताल की टीम नैनीताल जिलाध्यक्ष धीरज कुमार के नेतृत्व में श्रीनगर गढ़वाल जा रही है। रवानगी के अवसर पर आइसा जिलाध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि, आज समाज में विभाजन पैदा करके सरकार अपनी मनमानी कर रही है देश के युवाओं को हिंदू–मुस्लिम में लड़ा कर शिक्षा, स्वास्थ्य , रोजगार के सवाल गायब किए जा रहे हैं। देश लगातार गरीबी और भूखमरी से जूझ रहा है एक तरफ आर्थिक मंदी का दौर है जिसके लिए सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार है। सरकार की नई शिक्षा नीति ने गरीब छात्र–छात्राओं को सीधे तौर पर शिक्षा से बाहर कर दिया है।गरीब छात्रों के पास कॉलेज आने जाने का किराया तक बहुत मुश्किल से मिल पाता है। आइसा राज्य सम्मेलन में छात्रों की समस्याओं पर विचार विमर्श के बाद आंदोलन की रणनीति बनाई जायेगी।

आइसा के रामनगर अध्यक्ष सुमित ने कहा कि सरकार की नीतियां लगातार छात्र बेरोजगारों विरोधी बन रही हैं। इसके खिलाफ छात्रों की बड़ी एकता के लिए प्रयास जरूरी है। इसके लिए आइसा के मज़बूत होने से छात्रों युवाओं की आवाज़ बुलंद होगी।

जाने वालों में मुख्य रूप से धीरज कुमार, सुमित, विजय विश्वास, योगेश कुमार, अमन रावत, नेहा आर्य, रिंकी, मयंक बिष्ट, मनीष परगाई, विशाल सिंह,रवि जग्गी,मोहित जोशी, करिश्मा, संगीता जोशी सहित अन्य छात्र छात्राएं शामिल हैं।