Breaking News
  • Home
  • उत्तराखण्ड
  • पीएम मोदी ने किया मोरबी घटनास्थल का मुआयना, घायलों से जाना हाल

पीएम मोदी ने किया मोरबी घटनास्थल का मुआयना, घायलों से जाना हाल

By on November 2, 2022 0 125 Views

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) मोरबी में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे, जहां खोज और बचाव अभियान जारी है. उन्होंने उस जगह का निरीक्षण किया जहां पर हादसा हुआ है. पीएम मोदी के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भी थे. पीएम मोदी ने उन लोगों से भी मुलाकात की जो बचाव और राहत कार्यों में शामिल थे. इसके बाद पीएम मोरबी सिविल अस्पताल पहुंचे और घायलों से हालचाल जाना. पीड़ितों से भी मिले. इसके बाद वह एसपी ऑफिस पहुंचे जहां, घटना की समीक्षा की. वहीं, गुजरात के आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि घटना के दिन से मुख्यमंत्री सारी व्यवस्था संभाले हुए हैं. अभी तक 135 लोगों की मृत्यु हुई है. अभी भी दो लोग लापता हैं जिनकी खोज जारी है. राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये और पीएमएनआरएफ से प्रत्येक को 2 लाख रुपये, प्रत्येक घायल को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी गई. 17 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. 2 लोग लापता हैं.

 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे की समीक्षा के लिए सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी. गांधीनगर के राजभवन में हुई बैठक में प्रधानमंत्री को इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना के बाद से जारी बचाव और राहत कार्यो की जानकारी दी गई थी.

गौरतलब है कि मच्छु नदी पर बना पुल के टूटने से 135 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं. एक निजी ऑपरेटर द्वारा मरम्मत और रखरखाव के बाद पिछले हफ्ते ही फिर से खोले जाने के बाद 141 साल पुराना झूला पुल गिर गया.