Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • IIT रुड़की में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम का छापा, जानिए क्या है पूरा मामला

IIT रुड़की में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम का छापा, जानिए क्या है पूरा मामला

By on October 19, 2024 0 11 Views

रुड़की: देश की नामचीन संस्थान आईआईटी (इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) रुड़की में शुक्रवार 18 अक्टूबर को उत्तराखंड खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापा मारा. खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने आईआईटी रुड़की के राधा कृष्ण भवन की मेस में खाने समेत अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल लिए. सैपलों को जांच के लिए लैब भेजा जाएगा.

दरअसल, आईआईटी रुड़की के राधा कृष्ण भवन की मेस से खाने में चूहे का वीडियो सामने आया था, जिसके बाद उत्तराखंड खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने ये एक्शन लिया. जानकारी के मुताबिक बीते दिन गुरुवार 17 अक्टूबर दोपहर को आईआईटी रुड़की के राधा-कृष्ण भवन की मेस में छात्र-छात्राएं खाने के लिए पहुंचे थे. तभी छात्रों की नजर मेस में उछल-कूद करते चूहों पर पड़ी, जिसका कुछ छात्रों ने वीडियो बना लिया.

खाने की चीजों में जूहों को उछल-कूद करता देख आईआईटी रुड़की के छात्र भड़क गए और उन्होंने वहां जमकर हंगामा किया. इस दौरान कुछ छात्रों की मेस के कर्मचारियों के साथ बहस भी हो गई थी. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है. वहीं आज इसी सिलसिले में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने राधा कृष्ण भवन की मेस में छापा मारा और वहां से खाने व खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए.

टीम ने कहा कि आईआईटी विशेषज्ञों की मदद से चूहों को हटाने की योजना बनाई जाएगी. खास किस्म के चूहा ट्रेकर लगाए जाएंगे. वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि खाने और अन्य खाद्य सामग्री के सैंपल लिए गए हैं और संस्थान को चूहों से निपटने के लिए निर्देश दिए गए हैं.