Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • 21 अक्टूबर को कांग्रेस की जन आक्रोश रैली, कुमाऊं कमिश्नरी का करेगी घेराव, दिग्गज रहेंगे मौजूद

21 अक्टूबर को कांग्रेस की जन आक्रोश रैली, कुमाऊं कमिश्नरी का करेगी घेराव, दिग्गज रहेंगे मौजूद

By on October 19, 2024 0 66 Views

हल्द्वानी: कांग्रेस इन दिनों प्रदेश सरकार पर लगातार हमलावर है. रुद्रपुर और हल्द्वानी में जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव के बाद अब कांग्रेस कुमाऊं कमिश्नरी कार्यालय का घेराव करने वाली है. इसके लिए 21 अक्टूबर का दिन निर्धारित किया गया है. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष के अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महरा के अलावा कुमाऊं मंडल के सभी विधायक और कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे.

नेता प्रतिपक्ष और हल्द्वानी विधायक सुमित हृदेश ने हल्द्वानी में जानकारी देते हुए कहा प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ रही है. कांग्रेस सभी जिलों में जन आक्रोश रैली के माध्यम से भाजपा सरकार कुछ जागने की कोशिश कर रही है. इसी के तहत पिछले दिनों उधम सिंह नगर और नैनीताल जिलाधिकारी कार्यालय के घेराव के बाद अब नैनीताल स्थित कुमाऊं कमिश्नर कार्यालय का घेराव किया जाएगा.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम पर है. महिला अपराध बढ़ता जा रहा है. बेरोजगारी चरम पर है. पहाड़ से लोग पलायन कर रहे हैं. प्रदेश सरकार और अधिकारी तानाशाही रवैया अपना रहे हैं. सरकार ने प्रीपेड बिजली मीटर लगाकर अब लोगों के ऊपर बोझ डालने का काम कर रहे हैं. प्रीपेड बिजली मीटर लगाने के नाम पर भ्रष्टाचार का खेल शुरू होने जा रहा है. इन सभी मुद्दों को लेकर कांग्रेस भाजपा सरकार के खिलाफ कुमाऊं कमिश्नरी का घेराव करेगी.

यशपाल आर्य ने कहा कुमाऊं कमिश्नरी के घेराव के बाद अब अल्मोड़ा में विशाल जन आक्रोश रैली निकाली जाएगा. जहां जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा. उन्होंने कहा कांग्रेस विधायक इन सभी मुद्दों को कई बार विधानसभा में भी उठा चुके हैं. इन मुद्दों पर अभी तक सरकार गंभीर नहीं हुई है. इन सभी मुद्दों को लेकर अब कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेगी.