Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • आय से अधिक संपत्ति मामला: मंत्री गणेश जोशी ने कांग्रेस को दी नसीहत, कहा- न्यायिक प्रक्रिया पर रखें विश्वास

आय से अधिक संपत्ति मामला: मंत्री गणेश जोशी ने कांग्रेस को दी नसीहत, कहा- न्यायिक प्रक्रिया पर रखें विश्वास

By on September 15, 2024 0 55 Views

हल्द्वानी: आय से अधिक संपत्ति के मामले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. आय से अधिक संपत्ति मामले में गिरे गणेश जोशी के खिलाफ कांग्रेस भी हमलावर हो गई है. कांग्रेस इस मामले में गणेश जोशी और सरकार पर सवाल खड़े कर रही हैं. इस मामले में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा है कि जिन्होंने जिंदगी भर भ्रष्टाचार किया, वह लोग कानून पर विश्वास रखें. उन्होंने कहा कि इसमें न्यायिक प्रक्रिया चल रही है और उन्हें न्यायिक प्रक्रिया पर विश्वास रखना चाहिए.

किसानों के साथ सरकार खड़ी है

हल्द्वानी पहुंचे गणेश जोशी ने कहा कि पिछले दिनों हुई भारी बरसात के चलते सबसे अधिक नुकसान कुमाऊं मंडल और उधम सिंह नगर के किसानों को हुआ है. ऐसे में अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि आपदा से किसानों को जो भी नुकसान पहुंचा है इसका आकलन कर केंद्र के नियमानुसार क्षतिपूर्ति किसानों को दिया जाए. इसके अलावा आपदा से हुए नुकसान के लिए जहां कहीं भी सरकार की जरूरत है ,वहां पर सरकार किसानों के साथ खड़ी है.

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

कांग्रेस ने गणेश जोशी से आय से अधिक संपत्ति मामले में इस्तीफा मांगा है. हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने कहा है कि भाजपा सरकार अपने लोगों को संरक्षण दे रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार भारतीय जनता पार्टी से जुड़े भ्रष्टाचारियों, माफिया और बलात्कारियों को बचाने में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि आय से अधिक संपत्ति मामले में सरकार ने सख्त निर्देश भी जारी किए हैं, उसके बावजूद भी सरकार इस मामले में लापरवाही बरत रही है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी सिटिंग जज के निगरानी में सीबीआई जांच की मांग के साथ ही मंत्री के इस्तीफे की भी मांग कर रही है.