Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • उत्तराखंड में यहां पुलिस ने MDMA ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, एक तस्कर भी गिरफ्तार

उत्तराखंड में यहां पुलिस ने MDMA ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी, एक तस्कर भी गिरफ्तार

By on October 19, 2024 0 8 Views

लक्सर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने MDMA ड्रग्स की बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया। जिसके बदा आरोपी तस्कर को जेल भेज दिया गया है।

उत्तराखंड पुलिस लगातार नशे की तस्करी की रोकथाम में जुटी हुई है। इसी कड़ी में लस्कर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 199 ग्राम MDMA (चिट्टा) बरामद किया गया है। बता दें कि आरोपी का एनडीपीएस एक्ट में चालान किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर मिली थी कि इलाके में कोई बड़ी नशे की डील होने जा रही है। जिसके चलते पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध बाइक सवार को रोककर उसी तलाशी ली गई तो उसके पास बेहद घातक नशा 199 ग्राम चिट्टा (मिथाइलीन डाइऑक्सी मेथाफ़ेटामिन) बरामद किया गया। इस ड्रग्स की कीमत दो करोड़ रूपए बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि आरोपी नशे की खेप को लक्सर पुल के नीचे देने जा रहा था। इस नशे की खेप को लेने के लिए उसके दो साथी आने वाले थे। आरोपी की पहचान सरफराज पुत्र अब्दुल वहीद निवासी ग्राम कोटवाल आलमपुर थाना झबरेडा हरिद्वार के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और उसके दो साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि इसे पार्टी ड्रग्स के नाम से जाना जाता है। मिथाइलीनडाइऑक्सी मेथैमफेटामाइन (MDMA) को और भी कई नामों से भी जाना जाता है। इस ड्रग को सूंघने के साथ ही पानी में मिलाकर भी लिया जाता है। बता करें इसकी कीमत की तो नशे के बाजार में इस ड्रग्स के एक ग्राम ड्रग की कीमत एक हजार से 15000 रुपए तक है।