Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • यहाँ जंगल में जंजीर से जकड़ी मिली विदेशी महिला, कई दिनों से थी भूखी प्यासी

यहाँ जंगल में जंजीर से जकड़ी मिली विदेशी महिला, कई दिनों से थी भूखी प्यासी

By on July 29, 2024 0 298 Views

मुंबई: मुंबई के सावंतवाड़ी तहसील के रोनापाल-सोनुर्ली के जंगल में रविवार को एक विदेशी महिला पेड़ से जंजीर के सहारे बंधी हुई पाई गई. वह काफी बुरी स्थिति में थी. ऐसा लग रहा था कि कई दिनों से उसने कुछ खाया-पीया नहीं था.  सुबह-सुबह एक चरवाहे की की नजर उस पर पड़ी. तब महिला को सावंतवाड़ी कॉटेज अस्पताल लाया गया. देर शाम आगे के इलाज के लिए ओरोस ग्रामीण अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.

सावंतवाड़ी तालुका के रोनापाल के जंगल में एक चरवाहा सुबह-सुबह मवेशियों को ले जा रहा था. तभी उसे एक महिला के रोने की आवाज सुनाई दी. जब वह यह पता लगाने के लिए गया कि कौन रो रहा है, तो उसे एक महिला जंजीर से बंधी हुई मिली. उसने तुरंत गांव वालों को इसकी सूचना दी और इसके बाद पुलिस जंगल में पहुंची और महिला को पेड़ से बंधा हुआ पाया.

संबंधित महिला की पहचान ललिता कायी कुमार एस के रूप में की गई है. वह तमिलनाडु की रहने वाली है. लेकिन मूल रूप से वह एक अमेरिकी नागरिक है. उसके दाहिने पैर को जंजीर से बांधकर एक पेड़ के तने से बांध दिया गया था. कई दिनों से भारी बारिश और भूख के कारण महिला बोलने की स्थिति में नहीं थी.

सावंतवाड़ी पुलिस ने उसे जंजीर से मुक्त कराया और सावंतवाड़ी उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद सामाजिक प्रतिबद्धता की सदस्य रूपा मुदराले, हेलेन निबारे और समीरा खलील ने महिला को नहलाया और साफ किया. अब इलाज  के बाद उस महिला के बारे में अधिक जानकारी मिल सकेगी.

इस बीच उसे आगे के इलाज के लिए ओरोस जिला अस्पताल भेज दिया गया. सावंतवाड़ी थाना के पुलिस निरीक्षक अमोल चव्हाण ने बताया कि बांदा पुलिस आगे की जांच कर रही है. क्योंकि यह मामला बांदा की सीमा क्षेत्र का है.  बांदा पुलिस इंस्पेक्टर ने बताया कि वह आगे की जांच के लिए जंगल गए थे. चूंकि उक्त महिला विदेशी नागरिक है, इसलिए पुलिस ने अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

वैसे छनकर जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार महिला के पति ने आपसी झगड़े के कारण इस काम को अंजाम दिया है. अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है और किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. पुलिस मामले की बेहद सावधानी से जांच कर रही है.