Breaking News
  • Home
  • राजनीति
  • उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के नाम पर यूपी में हो रही थी उगाही, मंत्री ने महिला समेत दो लोगों पर बरेली में दर्ज कराया मुकदमा

उत्तराखंड की मंत्री रेखा आर्य के नाम पर यूपी में हो रही थी उगाही, मंत्री ने महिला समेत दो लोगों पर बरेली में दर्ज कराया मुकदमा

By on September 11, 2024 0 100 Views

बरेली: उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने यूपी के बरेली जिले में एक महिला और उसके कथित मौसा के खिलाफ बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. मंत्री रेखा आर्य का आरोप है कि महिला ने उनके नाम और पद का दुरुपयोग कर धन की उगाही की है. इतना ही नहीं मंत्री रेखा आर्य ने महिला पर उनके घर से सात लाख रुपए चुराने और सोने की माला चोरी करने का भी आरोप लगाया है. बरेली पुलिस ने मंत्री रेखा आर्य की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

मंत्री और उनके पिता के नाम किया गलत इस्तेमाल

जानकारी के मुताबिक कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य का यूपी के बरेली जिले में ससुराल है. रेखा आर्य के पति गिरधारी लाल साहू अपने परिवार के साथ बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में रहते है. रेखा आर्य ने बरेली के पुलिस महानिदेशक को जो शिकायत दी है, उसके मुताबिक कल्पना मिश्रा उर्फ कल्पना चतुर्वेदी नाम की महिला ने उनका और उनके पति गिरधारी लाल साहू के नाम का गलत इस्तेमाल कर रही है.

सात लाख रुपए चुराने का भी लगाया आरोप

आरोप है कि कल्पना मिश्रा ने अपने व्यक्तिगत दस्तावेजों में फर्जी तरीके से उनके पति के घर का पता दर्ज करा रखा है. आरोप यह भी है कि कल्पना ने रेखा आर्य के पद और नाम का दुरुपयोग कर फर्जी तरीके से धन उगाही की. साथ ही उनके आवास से सात लाख रुपए और रुद्राक्ष के सोने की माला भी चोरी कर ली.

आरोपी महिला के मौसा पर दर्ज कराया मुकदमा

रेखा आर्य की तरफ से दी गई शिकायत में ये भी आरोप लगाया है कि कल्पना मिश्रा ने अपनी कार पर उत्तराखंड सरकार का बोर्ड, नीली बत्ती और हूटर भी लगा रखा है. आरोप है कि कल्पना मिश्रा के एक कथित मौसा है, जिनका नाम डॉक्टर आरसी पांडे है. शिकायत में डॉक्टर आरसी पांडे पर भी कई तरह के गलत धंधों में शामिल होने का आरोप लगाया है. रेखा आर्य ने आशंका जताई है कि आरोपी आरसी पांडे के तार किसी बड़े गिरोह से भी जुड़े है.

इस मामले में बारादरी थाने के प्रभारी निरीक्षक अमित पांडे ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी कल्पना मिश्रा और उसके मौसा डॉक्टर आरसी पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.